लाइव टीवी

CAA पर भाजपा का पलटवार... एक साथ 250 मंडलों की बैठक से हल्ला बोल
Dehradun News in Hindi

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: January 2, 2020, 12:10 PM IST
CAA पर भाजपा का पलटवार... एक साथ 250 मंडलों की बैठक से हल्ला बोल
सीएए पर बीजेपी अपने सभी 250 मंडलों की एक साथ बैठक कर रही है. (फ़ाइल फ़ोटो)

भाजपा संगठन को लगता है कि अगर इस कानून को लेकर आम लोगों को नहीं समझाया गया तो कहीं न कहीं पार्टी को इससे नुक़सान हो सकता है.

  • Share this:
 

देहरादून. देश भर में नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के विरोध के बाद भाजपा अब इसके समर्थन में आक्रामक हो गई है. सीएए के समर्थन में उतरी पार्टी ने अपने मंत्रियों, विधायकों को इस कानून के बारे में पूरी जानकारी दी है जो उत्तराखंड में आम लोगों को इस कानून के बारे में बता रहे हैं. पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर के उत्तराखंड में पिछले साल 28 दिसम्बर से जन जागरुकता अभियान शुरु किया जो 15 जनवरी तक चलेगा. इसके साथ ही आज पार्टी अपने सभी 250 मंडलों में इस पर बैठक कर रही है जिसे सीएए के समर्थन में हल्ला बोल माना जा रहा है.

घर-घर जाएंगे बीजेपी कार्यकर्ता



नागरिकता संशोधन कानून पर गुरुवार को भाजपा संगठन के सभी 250 मंडलों में हो रही बैठकें 2022 चुनावों से पहले संगठन को कसने की एक बड़ी कवायद है. अक्सर भाजपा चुनावों में इस तरह मंडलों की  बैठक करती है.



मंडलों की इस बैठक से भाजपा ‘एक पंथ दो काज’ साध रही है. पहला तो यह कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताया जाएगा. दूसरी 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए भी कार्यकर्ताओं की तैयारी हो जाएगी.

इन बैठकों में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए जाएंगे कि घर-घर जाकर यह बताएं कि सीएए में किसी की नागरिकता नहीं ली जा रही है बल्कि तीन पड़ोसी देशों में धर्म के आधार पर प्रताड़ित  लोगों को नागरिकता दी जा रही है. भाजपा संगठन ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बुकलेट और पर्चे भी तैयार करवाए हैं जो बूथ स्तर के लोगों को दिए जाएंगे.

वरिष्ठ नेता भी उतरेंगे मैदान में 

भाजपा संगठन को  लगता है कि अगर इस कानून को लेकर आम लोगों को नहीं समझाया गया तो  कहीं न कहीं पार्टी को इससे नुक़सान हो सकता है. इसलिए भाजपा ने इसको एक अभियान की तरह लिया है. पार्टी की योजना सीएए के समर्थन में वरिष्ठ नेताओं को उतारने की भी है.

सीएए के समर्थन में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 4 जनवरी को देहरादून में प्रेस वार्ता करेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अल्मोड़ा में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करेंगे. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक 5 जनवरी को हल्द्वानी में प्रेस सम्मेलन करने वाले हैं तो प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सांसद अजय भट्ट इसी दिन हरिद्वार में प्रेस वार्ता करेंगे.

ये भी देखें: 

उत्तराखंड को दी गईं चैंपियन की गालियां भूल गई बीजेपी? घर वापसी पर हां नहीं, तो न भी नहीं

#मीटूः यौन शोषण के आरोप में उत्तराखंड बीजेपी से हटाए गए संजय कुमार को हरियाणा में एंट्री! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading