• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • विधानसभा चुनाव : उत्तराखंड BJP का दावा, 'धामी के नेतृत्व में 60 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे'

विधानसभा चुनाव : उत्तराखंड BJP का दावा, 'धामी के नेतृत्व में 60 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे'

उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

Uttarakhand Assembly Election : भाजपा के उत्तराखंड अध्यक्ष मदन कौशिक ने नेतृत्व के बदलाव को लेकर पार्टी में विश्वास फूंका और कहा कि चेहरा बदलने से पार्टी की नीतियां और कामकाज की शैली में बदलाव नहीं होगा.

  • Share this:
    देहरादून. उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने दावा किया कि अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को 60 से ज़्यादा सीटों पर जीत मिलेगी. युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में बड़ी जीत की उम्मीद जताते हुए कौशिक ने यह भी कहा कि एक संवैधानिक संकट के चलते राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की नौबत आई, लेकिन इससे विकास कार्य प्रभावित नहीं होंगे. अस्ल में, तीरथ सिंह रावत की मुख्यमंत्री पद से विदाई होने और धामी के सीएम बनाए जाने के बाद कौशिक ने राज्य के मंत्रियों के साथ मुलाकात के दौरान ये बातें कहीं.

    अगले कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र ही भाजपा ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा बदला है, इस तरह की चर्चाओं के बीच बीते रविवार को 45 साल के धामी ने मुख्यमंत्री पद ग्रहण किया. इसके बाद कौशिक ने मंत्रियों से कहा, 'पिछले करीब साढ़े चार सालों में राज्य में जिस तरह विकार्य कार्य हुए हैं, उनसे साबित हुआ है कि सकारात्मक सोच वाली इकलौती पार्टी भाजपा ही है. भले ही नेतृत्व बदला गया हो, लेकिन विकास की रफ्तार बनी रहेगी.'

    ये भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट विस्तार को लेकर सुगबुगाहट... कौन बनेगा उत्तराखंड से मंत्री?

    क्या है विधानसभा का गणित?
    70 विधानसभा सीटों वाले राज्य में अभी 57 सीटें भाजपा के पास हैं. अब कौशिक ने 60 सीटों का जो दावा किया उसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि सल्ट उपचुनाव में भाजपा को जीत मिलना इसका सबूत है कि लोगों का विश्वास पार्टी में बढ़ा है. कौशिक ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में बीजेपी के कदमों को कामयाब करार देते हुए कहा कि तीसरी लहर के मद्दनेज़र तैयारियां की जा रही हैं. मंत्रियों के साथ कौशिक की मुलाकात के दौरान राज्य में पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत गौतम और पार्टी के प्रदेश महासचिव अजय कुमार भी मौजूद थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज