उत्‍तराखंड: 16 मार्च को हो सकता है बीजेपी प्रत्‍याशियों का ऐलान, अमित शाह खुद करेंगे बैठक

आज पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश बैठक करेंगे.

News18 Uttarakhand
Updated: March 15, 2019, 2:00 PM IST
उत्‍तराखंड: 16 मार्च को हो सकता है बीजेपी प्रत्‍याशियों का ऐलान, अमित शाह खुद करेंगे बैठक
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट (फ़ाइल फ़ोटो)
News18 Uttarakhand
Updated: March 15, 2019, 2:00 PM IST
उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए दिल्ली में मंथन चल रहा है और कल यानि शनिवार को टिकटों का ऐलान हो सकता है. दरअसल उत्तराखंड में पहले चरण में, 11 अप्रैल को मतदान होना है. इसलिए यहां प्रत्याशियों के ऐलान की जल्दी भी है. ख़ास बात यह है कि 16 मार्च को ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देहरादून में रैली कर आधिकारिक रूप से पार्टी के चुनाव प्रचार का आगाज़ कर रहे हैं. ऐसी भी चर्चाएं हैं कि बीजेपी से पांच बार सांसद और दो बार सीएम रहे मेजर जनरल (रिटायर्ड) भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कल राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सबके साथ बीजेपी की भी इस रैली पर और इस घटनाक्रम पर नज़रें हैं. ईमानदारी और कर्मठता के लिए जाने जाते हैं 5 बार सांसद और 2 बार CM रहे बीसी खंडूड़ी दिल्ली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने दावा किया कि उम्मीदवारों के नाम को लेकर कहीं कोई पेच नहीं फंसा है. प्रदेश बीजेपी के पास पांच सीटों के लिए तीन दर्जन दावेदारों के नाम की लिस्ट है. यह लिस्ट आलाकमान के सामने रखी जाएगी. आलाकमान जिस सीट से जिस उम्मीदवार को सही पाता है पूरी पार्टी मिलकर उसे चुनाव लड़वाएगी और जीतेगी.

बीसी खंडूड़ी के बेटे की कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा, बीजेपी ने कहा- फ़र्क नहीं पड़ता

दिल्ली में अजय भट्ट ने न्यूज़ 18 के साथ बातचीत में बताया कि उत्तराखंड से पार्टी टिकटों को लेकर शनिवार को दिल्ली में बैठक होनी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ यह बैठक होगी जिसमें उम्मीदवार के नाम पर फ़ैसला होगा. चार सीटों पर लगभग प्रत्याशी तय... पौड़ी पर फंसा बीजेपी-कांग्रेस दोनों का पेंच इससे पहले आज पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश बैठक करेंगे. इसमें प्रदेश से राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने रखे जाने के लिए उम्मीदवारो की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा.
Loading...

VIDEO: मौका मिला तो लड़ूंगा चुनाव, अभी तक BJP ने संपर्क नहीं किया- ओपी राणा उत्तराखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री और नैनीताल संसदीय सीट से मौजूद सांसद भगत सिंह कोश्यारी के चुनान न लड़ने के ऐलान पर अजय भट्ट ने कहा, “ हम चाहेंगे भगत दा चुनाव लड़ें.  उनकी ज़रूरत है. हम मिलकर उनसे चुनाव लड़ने को कहेंगे. अभी पार्टी को, प्रदेश को है उनकी आवश्यकता.​” नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बीजेपी को बताया मौकापरस्त, कही ये बातें (दिल्ली से राजीव तिवारी की रिपोर्ट) Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें. एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...