कोरोना से जंग में बीजेपी ने बनाया संगठन को ही सेना... कार्यकर्ताओं को दिया इतने करोड़ जुटाने का लक्ष्य
Dehradun News in Hindi

कोरोना से जंग में बीजेपी ने बनाया संगठन को ही सेना... कार्यकर्ताओं को दिया इतने करोड़ जुटाने का लक्ष्य
बिहार भाजपा ने आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने संगठन को मजबूत करना शुरू कर दिया है.

कोरोना की जंग लड़ने के लिए सरकार को इस समय पैसे की ज़रूरत है. इसीलिए लोगों से दान की अपील की जा रही है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड भाजपा संगठन ने अपने सभी 16 लाख कार्यकर्ताओं को एक बड़ा कार्यक्रम दिया है. पार्टी ने सभी कार्यकर्ताओं से बूथ लेवल पर आम लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में 100 रुपये दाने करने की अपील करने को कहा है. चुनाव हो या न हो भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को हमेशा पार्टी के किसी न किसी कार्यक्रम में लगाए रखती है. इससे भाजपा को दो फ़ायदे होते हैं. पहला तो उसका कार्यकर्ता पार्टी के कार्यक्रम में व्यस्त रहता है और दूसरा इस कार्यक्रम के ज़रिए पार्टी का जनता से भी जुड़ाव रहता है.

इतने पैसे हो जाएंगे जमा

उत्तराखंड में बीजेपी के 11,235 बूथ हैं. भाजपा ने प्रत्येक बूथ पर अपने कार्यकर्ताओं को 21 लोगों को मोटिवेट कर मुख्यमंत्री राहत कोष में 100 रुपये दान करवाने का लक्ष्य दिया है. इससे पहले भाजपा संगठन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसा जमा करवाने के निर्देश दिए थे. इसमें भी कार्यकर्ताओं ने 100 रुपये जमा करवाए  और लगभग अब तक 54,000 से ज़्यादा कार्यकर्ता 100 रुपये जमा करवा चुके हैं,



इसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने करीब 99,000 लोगों को मोटिवेट किया कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसा जमा करें. मौजूदा समय में उत्तराखंड भाजपा संगठन में 16 लाख सक्रिय सदस्य हैंय. अगर पार्टी के 16 लाख सदस्य ही 100 रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करते हैं तो 16 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा हो जाएंगे.
यह होगा इस्तेमाल 

कोरोना की जंग लड़ने के लिए सरकार को इस समय पैसे की सबसे ज्यादा ज़रूरत है. इसीलिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में लोगों से ज्यादा से ज्यादा दान देने की अपील कर रही हैं.

इस राहत कोष में जो भी पैसा इकट्ठा होगा उसको कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उपयोग में लाया जाएगा. इस फंड का मेडिकल इक्विपमेंट, दवाइयां, मास्क, सैनिटाइजर, राशन और अन्य उपायों में उपयोग किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading