लाइव टीवी

उत्तराखंड में BJP की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने पर 40 सदस्यों को किया बाहर

News18 Uttarakhand
Updated: September 29, 2019, 10:31 PM IST
उत्तराखंड में BJP की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने पर 40 सदस्यों को किया बाहर
बता दें, प्रदेश में पांच, 11 और 16 अक्टूबर को तीन चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं. (File Photo)

बता दें, जो सदस्य बीजेपी (BJP) से निकाले गए हैं, उनमें नैनीताल (Nainital) के पूर्व ब्लॉक प्रमुख लाखन नेगी, बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और उत्तराखंड दुग्ध फेडरेशन (Uttarakhand Cooperative Dairy Federation) के पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट का नाम भी शामिल हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में पांच अक्टूबर से होने वाले पंचायत चुनाव 2019 (Uttarakhand Panchayat Election 2019) को लेकर बगावत करने वाले 40 पदाधिकारियों को भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (Bharatiya Janata Party/BJP) ने रविवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी (Rajendra Bhandari) ने बताया कि जल्द ही इनके निष्कासन की कार्यवाही की जाएगी.

बता दें, जो सदस्य पार्टी से निकाले गए हैं, उनमें नैनीताल के पूर्व ब्लॉक प्रमुख लाखन नेगी, बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और उत्तराखंड दुग्ध फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट का नाम भी शामिल हैं.

भंडारी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने जिला स्तर पर गठित समितियों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर पार्टी के समर्थित प्रत्याशी के विरुद्ध नामांकन भरने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में प्रथम द्रष्टया संलिप्तता के कारण 40 पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया गया है. शीघ्र ही उनके निष्कासन की कार्यवाही की जाएगी.

बीजेपी ने पार्टी से निकाले गए इन सदस्यों की लिस्ट जारी की है. जिसके मुताबिक, नैनीताल से 9 सदस्यों, पिथौरागढ़ से 4, अल्मोड़ा से एक और बागेश्वर से 6, टिहरी से 14, पौड़ी, उत्तरकाशी और देहरादून से 2-2 सदस्यों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.
Loading...

प्रदेश में पांच, 11 और 16 अक्टूबर को तीन चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें--

पिथौरागढ़ में गुलदार ने झपट्टा मार मां की गोद से बच्चा छीना और ले ली जान

सेक्स रैकेट के शक में होटल पर रेड, 1 कमरे में 8 लड़कियों के रुकने पर कटा चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...