उत्तराखंड: तीन दिवसीय चिंतन शिविर में जुटेंगे BJP के दिग्गज, 2022 की रणनीति पर मंथन

उत्तराखंड: चिंतन शिविर में जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज, 2022 की रणनीति पर मंथन.

उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनजर बीजेपी 27 से 29 जून तक चिंतन शिविर आयोजित कर रही है. शिविर में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश के पांचों सांसद. प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समेत पार्टी के क़रीब 40 दिग्गज सात अलग अलग सत्रों में सियासी हालात पर मंथन करेंगे.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में मार्च 2022 से पहले-पहले चुनाव होने हैं. इसको लेकर यहां चुनावी सरगर्मियां भी तेज हैं. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी 27 से 29 जून तक चिंतन शिविर (Chintan Shivir ) आयोजित कर रही है. शिविर में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश के पांचों सांसद. प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समेत पार्टी के क़रीब 40 दिग्गज सात अलग अलग सत्रों में सियासी हालात पर मंथन करेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि शिविर में प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा होगी. तीन अलग-अलग सत्रों में पार्टी के भविष्य के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. जो भी सुझाव आएंगे उनका एक मसौदा तैयार किया जाएगा. प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया चिंतन शिविर में विपक्षी पार्टियों पर भी पूरे एक सत्र में मंथन होगा. विपक्षी दलों की गतिविधियां, उनकी ताकत और उनकी कमजोरियों को लेकर प्रमुख तौर पर चर्चा होगी.

बीजेपी की रणनीति के हिसाब से इस चिंतन शिविर को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इन दिनों पार्टी नेताओं के बीच चल रही खेमेबंदी और बयानबाजी का मुद्दा भी शिविर में प्रमुख तौर पर उठाया जा सकता है. नेताओं से राष्ट्रीय नेता इसके लिए वन टू वन संवाद भी कर सकते हैं.
सात चरणों में संम्पन्न होने वाले इस शिविर के समापन पर भविष्य के सियासी रोड मैप पर मुहर लगाई जाएगी. माना जा सकता है कि इसके बाद प्रदेश बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाएगी. फिर चाहे वह सीएम का उपचुनाव हो या फिर विधानसभा का चुनाव. शिविर के बाद बीजेपी जिला लेवल पर अपने चुनाव प्रभारियों से लेकर अन्य चुनावी कार्यक्रमों को अंजाम दे सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.