लाइव टीवी

पंचायत चुनावः BJP प्रत्याशी का आरोप- हराने के लिए काम कर रहे हैं MLA काऊ, संगठन में की शिकायत

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: October 4, 2019, 7:15 PM IST
पंचायत चुनावः BJP प्रत्याशी का आरोप- हराने के लिए काम कर रहे हैं MLA काऊ, संगठन में की शिकायत
देहरादून की 'अस्थल’ ज़िला पंचायत सदस्य सीट से बीजेपी प्रत्याशी बीर सिंह चौहान ने आरोप लगाया है कि रायपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक उमेश शर्मा काऊ का समर्थन नहीं मिल रहा.

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री (BJP State General Secretary) खजान दास (Khajan Das) ने कहा कि जो भी प्रत्याशी पार्टी द्वारा अधिकृत किए गए हैं उनके ख़िलाफ़ काम करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) के पहले चरण में शनिवार को वोटिंग (First Phase Voting) होनी है. लेकिन वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी (BJP) में एक विवाद खड़ा हो गया है. पार्टी के एक ज़िला पंचायत सदस्य पद (Zila Panchayat Member) के अधिकृत प्रत्याशी (Authorised Candidate) ने अपनी ही पार्टी के विधायक पर अपने ख़िलाफ़ काम करने का आरोप लगाया है. इसके बाद आरोपी विधायक ने किसी का भी फ़ोन उठाना बंद कर दिया है और बीजेपी संगठन का कहना है कि वह इस मामले की जांच कर रहा है.

यह है मामला 

यह देहरादून जिले के अंतर्गत ‘अस्थल’ ज़िला पंचायत सदस्य सीट का है. इस सीट से बीजेपी ने बीर सिंह चौहान को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है. अब चौहान ने आरोप लगाया है कि रायपुर और मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली इस सीट पर उन्हें रायपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक उमेश शर्मा काऊ का समर्थन नहीं मिल रहा है.

Umesh Sharma kau, न्यूज़ 18 ने बीजेपी एमएलए उमेश शर्मा काऊ से बात करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही.
न्यूज़ 18 ने बीजेपी एमएलए उमेश शर्मा काऊ से बात करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही. (फ़ाइल फ़ोटो)


चौहान ने आरोप लगाया है कि न सिर्फ़ विधायक काऊ उनका समर्थन नहीं कर रहे बल्कि उनके खिलाफ एक दूसरे प्रत्याशी को समर्थन कर रहे हैं. इस बारे में चौहान ने पार्टी के प्रदेश महामंत्री खजान दास को शिकायत कर दी है.

शिकायत मुख्यमंत्री को भी की गई है और एक ऑडियो क्लिप भी पार्टी के प्रदेश महामंत्री को दी गई है. इस ऑडियो क्लिप में कथित रूप से रायपुर के बीजेपी विधायक उमेश शर्मा काऊ अपने समर्थकों से किसी और प्रत्याशी को जिताने, वोट देने की मांग कर रहे हैं.

काऊ हुए अंडरग्राउंड 
Loading...

न्यूज़ 18 ने इस ख़बर पर बीजेपी के रायपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन न तो उन्होंने फ़ोन उठाया और न ही वह घर पर मिले.

khajan das, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री खजान दास ने कहा कि जो भी प्रत्याशी पार्टी द्वारा अधिकृत किए गए हैं उनके ख़िलाफ़ काम करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी.
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री खजान दास ने कहा कि जो भी प्रत्याशी पार्टी द्वारा अधिकृत किए गए हैं उनके ख़िलाफ़ काम करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी.


बीजेपी संगठन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री खजान दास ने कहा कि जो भी प्रत्याशी पार्टी द्वारा अधिकृत किए गए हैं उनके ख़िलाफ़ काम करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी. खजानदास ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है और पार्टी इस मामले की जांच करवा रही है.

ये भी देखें: 

जसपुर में कब्रिस्तान के लिए एक करोड़ की ज़मीन दान दी थी, प्रधान प्रत्याशी समेत 2 पर केस दर्ज  

उत्तराखंड पंचायत चुनावः पार्टी समर्थित प्रत्याशियों का विरोध करने वाले MLA भी बीजेपी के राडार पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...