बोर्ड परीक्षाएं फिर शुरु... 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स ने थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज़ेशन के बाद दी परीक्षा
Dehradun News in Hindi

बोर्ड परीक्षाएं फिर शुरु... 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स ने थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज़ेशन के बाद दी परीक्षा
पहले दिन जहां 10वीं का उर्दू का पेपर हुआ तो 12वीं के जीव विज्ञान के छात्रों ने परीक्षा दी.

प्रदेश में 89 कंटेंमेंट ज़ोन के बच्चे फिर एग्जाम देने से वंचित रह गए है जिनकी लिस्ट बनाई जा रही है. इनके लिए अलग से परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

  • Share this:
देहरादून. प्रदेशभर में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षायें आज से फिर शुरु हो गईं. पहले दिन जहां 10वीं का उर्दू का पेपर हुआ तो 12वीं के जीव विज्ञान के छात्रों ने परीक्षा दी. थर्मल स्क्रीनिंग और प्रॉपर सैनिटाइज़ेशन करवाने के बाद ही छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठे. हालांकि वही प्रदेश में 89 कंटेंमेंट ज़ोन के बच्चे फिर एग्जाम देने से वंचित रह गए है जिनकी लिस्ट बनाई जा रही है. इनके लिए अलग से परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

परेशान हुए परीक्षार्थी 

देहरादून में शिक्षा विभाग की लापरवाही या कमी तैयारियों की कमी की वजह से एक बार फिर बच्चों को परेशान होना पड़ा. सुबह कई सेंटर्स से बच्चों में कंफ्यूजन की स्थिति भी बनी रही. 12वीं के कई बच्चे सुबह 9 बजे ही पेपर देने के लिए पहुंच गए जबकि इंटरमीडिएट के पेपर दोपहर 2 बजे से होने थे.



बच्चों का कहना है कि उनको पेपर को लेकर स्कूल से सही तौर पर जानकारी नहीं मिल पाई इसकी वजह से कंफ्यूजन की स्थिति बनी और बच्चों के साथ अभिभावक भी परेशान हुए. लेकिन शिक्षा विभाग हमेशा की तरह अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हुआ और दावा किया कि ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है.
DEO ने हाथ झाड़े 

देहरादून की मुख्य शिक्षा अधिकारी आशारानी पैन्यूली ने कहा कि उन्होंने सभी स्कूलों को डेटशीट भेज दी थी और बच्चों को भी इन्फॉर्म कर दिया गया था. उसके बावजूद अगर इस तरह की स्थिति आई है तो इस पर अधिकारियों से बात की जाएगी. हालांकि डीईओ ने यह भी दावा किया कि उनके पास ऐसी कोई भी शिकायत नहीं आई है.

आशारानी पैन्यूली ने दावा किया कि शिक्षा विभाग की तरफ से बच्चों के लिए सेंटर्स पर सिटिंग अरेंजमेंट के लिए खास व्यवस्था करवाई गई थी. अगर किसी बच्चे को दिक्कत हो तो उसके लिए अलग से पेपर देने के भी इंतज़ाम भी किए गए थे.

यह भी देखें: 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज