देहरादून: उत्तराखंड में 15 जून के बाद होंगी बोर्ड परीक्षाएं, Quarantine सेंटर शिफ्ट करने के निर्देश

ओडीशा में कॉलेजों में नया सत्र एक अक्टूबर 2020 से शुरू होगा.
ओडीशा में कॉलेजों में नया सत्र एक अक्टूबर 2020 से शुरू होगा.

इसे पहले शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं (Uttarakhand Board Exams) को 15 जून से पहले कराने के निर्देश दे दिये थे. साथ ही मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी कहा था.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) को लेकर डेट फाइनल हो गई है. अब राज्य में 15 जून के बाद ही बोर्ड परीक्षाएं होंगी. शिक्षा सचिव ने 15 जून तक स्कूलों से क्‍वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) शिफ्ट करने के निर्देश मंगलवार को जारी कर दिए हैं. साथ ही स्कूलों में सेनेटाइजेशन करवा कर साफ सफाई के भी निर्देश दे दिये गए हैं.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कही थी ये बात
इसे पहले शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं को 15 जून से पहले कराने के निर्देश दे दिये थे. साथ ही मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी कहा था. शिक्षा निदेशालय में अधिकारियों के साथ बैठक में मंत्री ने विभागीय लंबित कार्यों की समीक्षा की गई थी. उन्होंने कहा था कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के आखिरी तीन दिन की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थी.

अब चूंकि हालात कुछ सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं, इसलिए छूटी परीक्षाएं पूरी करा ली जाएं. उत्तराखंड बोर्ड के 13 पेपर बचे हुए हैं. इसलिए मंत्री ने कहा था कि छात्रों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय देते हुए 15 जून से पहले परीक्षाएं कराने का कार्यक्रम तैयार कर लिया जाए. शिक्षा मंत्री ने बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन को भी जल्द शुरू करने को कहा था. सचिव को फोन पर निर्देश देते हुए पांडे ने कहा कि सभी डीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर इसकी रणनीति तैयार कर ली जाए. इस बैठक में डीजी आलोक कुमार पांडे भी शामिल थे.
उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 400 हुई


उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 51 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 400 हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार नए मामलों में हरिद्वार से सामने आए पांच मरीजों के अतिरिक्त अन्य सभी बाहर से यात्रा करके प्रदेश में लौटे हैं. हरिद्वार जिले में एक सरकारी अस्पताल की नर्स और चार स्थानीय मजदूरों की जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मंगलवार को देहरादून जिले में स्वस्थ होकर घर भेजे गए छह मरीजों को मिलाकर अब तक 64 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं और प्रदेश में अभी 329 लोगों का उपचार चल रहा है. जबकि नए मामलों में से 14-14 मरीज पिथौरागढ़ और टिहरी में, 10 मरीज नैनीताल में, हरिद्वार में पांच, अल्मोड़ा और देहरादून में तीन-तीन और उधमसिंह नगर में दो मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड की मेजर सुमन गवानी ने बढ़ाया देश का मान, UN ने इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज