लाइव टीवी

ईडी ने यूपी-उत्तराखंड में NH-74 घोटाले के आरोपियों की 21.96 करोड़ की संपत्ति अटैच की

News18 Uttarakhand
Updated: November 19, 2019, 1:47 PM IST
ईडी ने यूपी-उत्तराखंड में NH-74 घोटाले के आरोपियों की 21.96 करोड़ की संपत्ति अटैच की
उत्तराखंड के NH-74 घोटाले में सतर्कता निदेशालय (ED) ने 21.96 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अटैच कर दिया है. (फ़ाइल फ़ोटो)

उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में करीब 36 अचल सम्पतियों को अटैच (Property Attached) किया गया है. इनमें कृषि भूमि के साथ औद्योगिक भूमि भी शामिल है.

  • Share this:
दिल्ली/देहरादून. उत्तराखंड के NH-74 घोटाले में सतर्कता निदेशालय (ED) ने 21.96 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अटैच कर दिया है. 300 करोड़ से ज़्यादा के इस घोटाले के आरोपियों की उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश में करीब 36 अचल सम्पतियों को अटैच किया गया है. इनमें कृषि भूमि के साथ औद्योगिक भूमि भी शामिल है. ईडी ने आरोपियों के 11 बैंक एकाउंट को भी फ्रीज़ कर दिया है. उत्तराखंड के देहरादून, ऊधम सिंह नगर और यूपी के रामपुर ज़िलों में कार्रवाई की गई है.

PMLA एक्ट में मामला दर्ज

बता दें कि ऊधम सिंह नगर में एनएच 74 सड़क चौड़ीकरण के दौरान मुआवजा घोटाला सामने आया था. मामले के सामने आने के बाद राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने घोटाले की जांच की तो पता चला कि बैक डेट में जमीन की 143 की कार्रवाई कर सरकारी खजाने को करीब 500 करोड़ का चुना लगाया गया है.

इसके बाद एसआईटी ने 22 से अधिक लोगों को इस पूरे मामले में गिरफ्तार किया था. एसआईटी की FIR को आधार बनाते हुए ईडी ने काल धन को सफ़ेद करने के लिए पीएमएलए एक्ट में मामला दर्ज किया था. इसी के आधार पर आज की कार्रवाई की गई है.

ये भी देखें: 

एनएच-74 भूमि मुआवजा घोटाले के मुख्य आरोपी डीपी सिंह को हाईकोर्ट से जमानत

नैनीताल: NH 74 घोटाला मामले में 11 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर