Home /News /uttarakhand /

COVID-19: उत्तराखंड सचिवालय एक सप्ताह के लिए बंद, घर से काम करेंगे कर्मचारी

COVID-19: उत्तराखंड सचिवालय एक सप्ताह के लिए बंद, घर से काम करेंगे कर्मचारी

कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों के तहत उत्तराखंड सचिवालय अगले एक हफ़्ते तक बंद रहेगा. (फ़ाइल फ़ोटो)

कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों के तहत उत्तराखंड सचिवालय अगले एक हफ़्ते तक बंद रहेगा. (फ़ाइल फ़ोटो)

त्रिवेंद्र रावत सरकार के तीन साल पूरे होने के दिन ही सचिवालय को एक सप्ताह के लिए बंद करने का आदेश जारी हो गया है. कहा गया है कि इस दौरान कर्मचारी अपने घरों से ही काम करेंगे और बहुत जरूरी हुआ तो ही सचिवालय आएंगे.

देहरादून. उत्तराखंड में भी कोरोना का खौफ पसरता जा रहा है. त्रिवेंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के दिन ही सचिवालय को एक सप्ताह के लिए बंद करने का आदेश जारी हो गया है. कहा गया है कि इस दौरान कर्मचारी अपने घरों से ही काम करेंगे और बहुत जरूरी हुआ तो ही सचिवालय आएंगे. इससे पहले सरकार कोरोना को महामारी घोषित कर चुकी थी और स्कूलों समेत सार्वजनिक रूप से लोगों के इकट्ठे होने की की जगहों को बंद करने का ऐलान किया जा चुका है.

आवश्यक होने पर ही आएं सचिवालय
कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में बुधवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के नाम से जारी आदेश में कहा गया है, “कोरोना संक्रमण वायरस अंतर्राष्ट्रीय जन समस्या के रूप में आपदा का रूप ले रहा है. वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में संक्रमण की त्वरित प्रकृति के दृष्टिगत पूर्ण नियंत्रण हेतु निरंतर प्रभावी रोकथाम करना आवश्यक है.”

इसमें आगे कहा गया है, “सचिवालय में बड़ी संख्या में कर्मचारीगणों और आगंतुकों के आवागमन के दृष्टिगत सचिवालय एक सप्ताह (19 मार्च, 2020 से 24 मार्च, 2020) तक बंद रहेगा और सभी कार्मिक अपने निजी आवास से कार्य करेंगे तथा दूरभाष पर उपलब्ध रहेंगे. यदि आवश्यक/अति आवश्यक कार्य हुआ तो ही संबंधित अधिकारी /कर्मचारी सचिवालय में आकर कार्य कर सकेंगे.”

अब तक एक केस पॉजिटिव
बता दें कि उत्तराखंड में अभी तक कोरोना का सिर्फ एक ही केस पॉजिटिव मिला है. कुल 78 लोगों को कोरोना वायरस होने का अंदेशा था जिनमें से 28 की रिपोर्ट नेगेटिव और एक ट्रेनी आईएफएस की पॉजिटिव आई है. अन्य रिपोर्ट आना अभी बाकि है.

ये भी पढ़ेंः ताकि और न फैले कोरोना... पहाड़ जाने वाली बसों को ऋषिकेश में किया गया सैनिटाइज़

Tags: Corona Virus, Dehradun news, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर