Home /News /uttarakhand /

चंपावत में पुल बहा, अल्मोड़ा में सड़क-बिजली-संचार ठप... PM मोदी ने CM धामी से जाने बेहाल उत्तराखंड के हाल

चंपावत में पुल बहा, अल्मोड़ा में सड़क-बिजली-संचार ठप... PM मोदी ने CM धामी से जाने बेहाल उत्तराखंड के हाल

उत्तराखंड में भारी बारिश से बोल्डर में मकान दबने के हादसे हो रहे हैं.

उत्तराखंड में भारी बारिश से बोल्डर में मकान दबने के हादसे हो रहे हैं.

Heavy Rains in Uttarakhand : अल्मोड़ा में वर्षाजनित हादसों में तीन लोगों की जान जा चुकी है और रेस्क्यू न हो पाने से लोग प्रशासन से खासे नाराज़ हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य का हालचाल पूछा तो उत्तराखंड में जगह जगह से चीख पुकार और गुहार सुनाई दे रही है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में करीब तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते हालात बिगड़ गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से राज्य की स्थितियों के बारे में जाना. इधर, चंपावत में एक नदी पर बना पुल ध्वस्त हो गया. वहीं, अल्मोड़ा ज़िले में तीन दिनों से मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. अन्य ज़िलों से यहां का संपर्क कट गया है. भिकियासैँण तहसील के भतरौजखान में एक मकान टूटने से एक व्यक्ति सहित तीन लोग दब गए, जिनमें से दो बच्चों के शवों को बरामद कर लिया गया है. अल्मोड़ा तहसील के हीराडुगरी में एक मकान गिरने से एक किशौरी की मौत की खबर है.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राज्य में तबाही की बारिश के चलते बन रहे हालात का जायज़ा लेने के लिए पीएम मोदी ने सीएम धामी और केंद्र में उत्तराखंड से मंत्री अजय भट्ट से बातचीत की. इससे पहले सीएम धामी ने तमाम अधिकारियों की सोमवार को बैठक लेकर पूरे हालात जाने थे और ज़रूरी निर्देश दिए थे. उत्तराखंड में बारिश से बन रहे हालात के बारे में न्यूज़18 लगातार आपको अपडेट कर रहा है. ताज़ा खबरें चंपावत और अल्मोड़ा से आ रही हैं, जहां बारिश के कहर की तस्वीरें भी सामने आई हैं.

    चंपावत में एक पुल के ढह जाने की तस्वीरें सामने आई हैं. एएनआई ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया कि मूसलाधार बारिश से चालथी नदी में जलस्तर बढ़ने से यह हादसा हुआ, जिसमें एक निर्माणाधीन पुल बह गया. इस हादसे का वीडियो आप यहां देख सकते हैं.

    अल्मोड़ा में सड़कें बंद, लोग घरों में कैद
    वहीं, न्यूज़18 के संवाददाता किशन जोशी की रिपोर्ट के अनुसार अल्मोड़ा में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ ज़िले को जोड़ने वाली सड़कें बंद हो गई हैं. ग्रामीण क्षेत्रों की तो दर्जनों सड़कें बंद हैं. घटनास्थल पर ही प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंच रहे हैं, तो दूरस्थ गांवों के हाल आप समझ सकते हैं. भतरौजखान में मलबे में मकान के दब जाने की घटना पर रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ के न पहुंचने से लोगों में भारी नाराज़गी है.

    uttarakhand news, uttarakhand rain, weather news, char dham yatra, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड में बारिश, मौसम समाचार

    पीएम मोदी ने सीएम धामी और केंद्र में राज्य मंत्री अजय भट्ट से बातचीत की.

    ज़िले के सैकड़ों गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है और बहाली के लिए विद्युत विभाग लाचार बना हुआ है. कई इलाकों में तो पिछले तीन दिनों से बिजली पानी बंद है. सड़कें बंद हैं, तो ग्रामीण लोगों का शेष दुनिया से संपर्क कटा हुआ है. संचार सेवा ठप होने से ग्रामीण क्षेत्रों का प्रशासन से कोई संपर्क नहीं है. न्यूज़ 18 ने भी अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नही हो पाया. तेज़ बारिश के कारण आवागमन पूरी तरह बंद है. लोग घरों में कैद हो गए हैं.

    Tags: Almora News, Heavy rain fall, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर