लाइव टीवी

बजट सत्र: जहरीली शराब कांड व किसानों के मुद्दों को जोरशोर से उठाएगी कांग्रेस

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: February 11, 2019, 8:00 AM IST

इंदिरा हृदयेश ने कहा कि हाल ही में रुड़की में जहरीली शराब से लोगों के मरने के मुद्दे को विपक्ष सदन में जोर-शोर से उठाएगा. साथ ही जहरीली शराब कांड में मृत हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की भी मांग की जाएगी.

  • Share this:
सोमवार से शुरू हो रहे उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने विधानमंडल की बैठक की. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश की अध्यक्षता में कांग्रेस विधानसभा
विधानमंडल दल की बैठक में उप नेता प्रतिपक्ष कारण मेहरा सहित कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद रहे. बैठक में सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई.

वहीं इंदिरा हृदयेश ने कहा कि हाल ही में रुड़की में जहरीली शराब से लोगों के मरने के मुद्दे को विपक्ष सदन में जोर-शोर से उठाएगा. साथ ही जहरीली शराब कांड में मृत हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की भी मांग की जाएगी. सरकार से यह सवाल भी पूछा जाएगा कि मरने वालों के आश्रितों के भरण-पोषण के लिए सरकार ने क्या वैकल्पिक व्यवस्था की है.

इसके साथ ही डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाया सहित राज्य में चरमराई कानून व्यवस्था व अन्य ज्वलंत मुद्दों को भी इस बार विधानसभा सत्र के दौरान उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसान पीड़ित हैं. राज्यपाल के भाषण में कहा गया था कि किसानों को उनके बकाए का भुगतान एक माह के अंदर कर दिया जाएगा. मगर अभी तक कोई भुगतान नहीं किया गया.

उन्होंने कहा कि किसान को बड़ी भारी मुद्दा सरकार बनाए रखती है. लेकिन, किसानों को किसी भी प्रकार से राहत नहीं मिल रही है. साथ ही क्षेत्रीय और सामयिक मुद्दों को भी उठाया जाएगा. प्रत्येक विधायक के क्षेत्र की अपनी समस्याएं हैं. इन समस्याओं पर भी चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें - जहरीली शराब कांड मामले में छह आरोपी गिरफ्तार, 42 मुकदमे दर्ज

ये भी देखें - VIDEO: CM त्रिवेंद्र रावत ने 5 रथों को किया रवाना, करेंगे सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार
Loading...

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...