उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज निकले Corona Positive, CM सहित पूरी सरकार हो सकती है क्‍वारंटाइन

सतपाल महाराज और उनकी पत्नी को आज एम्स से छुट्टी मिली. (फाइल फोटो)

मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी पहले ही कोरोना संक्रमण के चलते एम्स में भर्ती हैं, अब उनका भी टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड से बड़ी खबर है. शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) की पत्नी पूर्व विधायक अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब खुद सतपाल महाराज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है. यही नहीं महाराज का बेटा, बहु समेत 22 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट सार्वजनिक होते ही राज्य में हड़कंप मच गया है क्योंकि शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित कैबिनेट बैठक में सतपाल महाराज भी शामिल हुए थे और इस बैठक में स्वयं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल थे. इतना ही नहीं महाराज ने इसके बाद पर्यटन विभाग की बैठक में भी शिरकत की थी.

अब बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि क्या महाराज के कैबिनेट सहयोगियों समेत उनसे मिलने वाले तमाम लोग भी क्‍वारंटाइन किए जाएंगे. प्रोटोकॉल तो यही कहता है. अगर प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत पालन किया गया तो सरकार और शासन में बैठे उन सभी अफसरों के भी सैंपल लिए जा सकते हैं जो कैबिनेट से लेकर पर्यटन विभाग की बैठक में शामिल थे.

देश का ये पहला मामला है जब पूरी सरकार ही कोरोना की जद में आ गई हो. महाराज की कोरोना रिपोर्ट आते ही शासन में हाईलेवल कमेटी की बैठक शुरू हो गई है.

पत्नी एम्स में भर्ती
शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था. रविवार सुबह अमृता रावत को ऋषिकेश एम्स में भर्ती करा दिया गया. साथ ही सतपाल महाराज समेत 42 लोगों को सैंपल लेने के बाद इंस्टीट्यूशनल क्‍वारंटाइन कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- दवा ही नहीं दारू भी है ज़रूरी... सब्जी, दूध, दवा के साथ खुलीं शराब की दुकानें

COVID-19: बदमाशों को पकड़ने PPE किट पहनकर जाएगी पुलिस, ताकि कोरोना से हो बचाव