मंत्रिमंडल विस्तारः अजय भट्ट ने जताई विस्तार की संभावना, हरीश रावत ने कहा- नहीं होगा... जानिए क्यों

हरीश रावत ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत एक पद तो भर सकते हैं लेकिन बाकी खाली रखेंगे. सरकार की सेहत के लिए यही ठीक है.

News18 Uttarakhand
Updated: August 1, 2019, 7:59 PM IST
मंत्रिमंडल विस्तारः अजय भट्ट ने जताई विस्तार की संभावना, हरीश रावत ने कहा- नहीं होगा... जानिए क्यों
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि कभी भी हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जानबूझकर विस्तार नहीं कर रहे त्रिवेंद्र रावत.
News18 Uttarakhand
Updated: August 1, 2019, 7:59 PM IST
उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली से देहरादून तक सरगर्मी तेज हो गई है. सूत्रों की मानें तो बुधवार की रात सीएम त्रिवेंद्र रावत और अमित शाह के बीच हुई मुलाकात में सीएम ने नामों की एक लिस्ट अमित शाह को पकड़ा दी है. फिलहाल इस मसले पर कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत को चुटकी लेने का मौका मिल गया है. उन्होंने कहा कि जैसे ही त्रिवेंद्र रावत सारे पद भरेंगे उनकी सरकार में विद्रोह हो जाएगा इसलिए वह चतुराई दिखाते हुए मंत्री पद खाली ही रखेंगे.

दो-ढाई साल ही बचे हैं...

उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा यक्ष प्रश्न बना हुआ है. बुधवार रात सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रात सवा नौ बजे के करीब पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. दस मिनट की इस मुलाकात में क्या हुआ इस पर वह चुप्पी साधे रहे लेकिन इससे मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर फिर गरम हो गया है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल-ऊधम सिंह नगर के सांसद अजय भट्ट ने कहा कि मंत्रिमडल विस्तार कभी भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि वैसे तो यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है लेकिन अब कभी भी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है क्योंकि यह होना ही है और सरकार के पास दो-ढाई साल ही बचे हैं.

इसलिए खाली रखे गए हैं मंत्री पद 

लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नहीं लगता कि त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल विस्तार का ख़तरा उठाएंगे. हरीश रावत कहते हैं कि जैसे ही त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे उनकी पार्टी में विद्रोह हो जाएगा. इसीलिए वह मंत्री पद खाली रखे हुए हैं.

हरीश रावत ने यह भी कहा कि कांग्रेस से जो ‘विशेषज्ञ’ बीजेपी में गए हैं उनके रहते कोई भी सीएम सुरक्षित महसूस नहीं कर सकता. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलिए त्रिवेंद्र सिंह रावत एक पद तो भर सकते हैं लेकिन बाकी खाली रखेंगे. सरकार की सेहत के लिए यह ठीक भी है.
Loading...

(दिल्ली से राजीव तिवारी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें:

त्रिवेंद्र कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं जोरों पर, कुमाऊं को खासी उम्मीद

विधायकों के साथ प्रदेश अध्यक्ष ने भी की मंत्रिमंडल विस्तार की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...