• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • गंगोत्री धाम जा रही कार खाई में गिरने से एक की मौत, उधर बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ठप, जानिए डिटेल्स

गंगोत्री धाम जा रही कार खाई में गिरने से एक की मौत, उधर बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ठप, जानिए डिटेल्स

चमोली में भूस्खलन से बंद हुआ हाईवे. (Image:ANI)

चमोली में भूस्खलन से बंद हुआ हाईवे. (Image:ANI)

चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra 2021) के लिहाज़ से दो अहम खबरें आई हैं. एक तो चमोली ज़िले में भूस्खलन के चलते हाईवे बंद हो गया है. वहीं, उत्तरकाशी में एक सड़क रात के अंधेरे में तब हुआ जब यूपी के यात्री गंगोत्री की तरफ जा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड में चार धाम यात्रा जारी है, लेकिन इसी बीच मौसम के चलते एक प्राकृतिक व्यवधान पैदा होने की खबर आई है. चमोली में बद्रीनाथ जाने वाला नेशनल हाईवे भूस्खलन के चलते एक बड़े जोड़ के बीच ठप हो गया है. दूसरी ओर उत्तरकाशी से एक सड़क हादसे की खबर है, जिसमें एक कार के करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से एक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल बताए जा रहे हैं. ये दोनों ही ज़िले चार धाम यात्रा के लिहाज़ से बद्रीनाथ और गंगोत्री धाम यात्रा के लिए अहम हैं.

    गंगोत्री धाम जा रहे थे यूपी के श्रद्धालु
    उत्तरकाशी में हुए सड़क हादसे के बारे में एक खबर में बताया गया कि दुर्घटना दरबानी क्षेत्र के पास हुई. उत्तर प्रदेश के औरैया ज़िले के पर्यटक उस कार में सवार थे, जो खाई में जा गिरी. सूत्रों के हवाले से दी गई इस खबर में कहा गया है कि रात 9:30 बजे गंगोत्री धाम की तरफ जा रहे इन श्रद्धालुओं की कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ और स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचीं. राहत कार्य को रात में ही अंजाम दिया गया.

    ये भी पढ़ें : Char Dham Yatra: यात्रियों की सीमित संख्या से विपक्ष व पुरोहित नाराज, इधर भीड़ के चलते ई-पास की समयसीमा तय

    uttarakhand news, char dham yatra update, badrinath highway, char dham accident, char dham route, उत्तराखंड न्यूज़, चार धाम यात्रा, चार धाम यात्रा हादसा, बद्रीनाथ हाईवे

    बद्रीनाथ हाईवे ठप होने के बारे में एएनआई ने ​ट्वीट किया.

    हाईवे ठप होने से होगी मुश्किल
    ज़िला आपदा प्रबंधन ​अधिकारी देवेंद्र पटवाल के हवाले से बताया गया कि हादसे में मारे गए व्यक्ति की शिनाख्त 32 वर्षीय हर्ष मिश्रा के रूप में हुई. वहीं, 29, 28 और 34 वर्षीय अंशुल, रमेश सिंह और विशाल कुशवाहा हादसे में घायल हुए. दूसरी तरफ, चमोली ज़िले में भूस्खलन का हादसा हुआ. समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट में बताया कि ज़िले के जोशीमठ और सैलंग के बीच बद्रीनाथ नेशनल हाईवे शुक्रवार सुबह ब्लॉक हो गया.

    ये भी पढ़ें : Uttarakhand Politics : अब AAP निकालेगी ‘रोजगार गांरटी यात्रा’, ये है 25 से शुरू हो रही मुहिम का रोडमैप

    गौरतलब है कि चार धाम यात्रा के लिए सबसे ज़्यादा भीड़ बद्रीनाथ धाम के लिए ही उमड़ रही है. न्यूज़18 आपको यह खबर भी दे चुका है कि देवस्थानम बोर्ड के द्वारा जो रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं, तय संख्या के हिसाब से बद्रीनाथ के लिए 15 अक्टूबर तक के लिए श्रद्धालुओं की बुकिंग पूरी हो चुकी है. ऐसे में, इस हाईवे के ठप होने से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, प्रशासन यात्रियों से सतर्क रहते हुए यात्रा करने की हिदायतें भी जारी कर रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज