ये CBI कर्मचारी सैनेटाइजर मैन के नाम से हैं मशहूर, जानें कारण...

सुरेंद्र वर्मा ने अपने संसाधनों से देहरादून के सभी सरकारी गैर सरकारी और सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइज़ेशन किया.

देहरादून में सीबीआई के कर्मचारी सुरेंद्र वर्मा ने 20 हजार लीटर सैनेटाइजर का प्रयोग कर शहर भर के इलाकों को खुद ही किया सैनेटाइज, सरकारी और गैर सरकारी इमारतों में भी किया काम.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना वायरस, कोविड-19, संक्रमण के दौरान उत्तराखंड पुलिस का मानवीय चेहरा दमकता हुआ सामने आया है. उत्तराखंड पुलिस अपने स्लोगन मित्र पुलिस को चरितार्थ करती दिखी और खाना खिलाने, दवाई पहुंचाने से लेकर पुलिसकर्मी कई तरह से लोगों की मदद करते दिखे. लॉकडाउन खत्म होने के बाद बड़े पैमाने पर सैनिटाइज़ेशन किया जा रहा है और इसमें सरकारी से गैर-सरकारी संस्थाएं लगी हुई हैं. इनमें सबसे अलग खड़े दिखते हैं CBI में कांस्टेबल पद पर तैनात सुरेंद्र वर्मा. अलग इसलिए क्योंकि उन्होंने अपने संसाधनों से शहर में सैनिटाइज़ेशन का बीड़ा उठाया और खुद ही महीने भर इसमें लगे रहे.

20000 लीटर सैनिटाइज़र किया इस्तेमाल 

लॉकडाउन के दौरान सुरेंद्र वर्मा सीबीआई में अपनी ड्यूटी तो कर ही रहे थे समाज के प्रति अपनी ड्यूटी का भी उन्हें ध्यान था. उन्होंने अपने संसाधनों से देहरादून के सभी सरकारी गैर सरकारी और सार्वजनिक स्थानों का सैनेटाइजेशन किया.

सुरेंद्र ने न्यूज़ 18 को बताया कि लॉकडाउन के पूरे महीने उन्होंने सैनेटाइजर लेकर शहर को सैनेटाइज किया और लॉकडाउन खुलने के बाद क्योंकि सरकारी, गैर सरकारी विभागों के दफ्तरों में काम शुरु हो गया तो फिर उन्हें सैनिटाइज़ करने का काम किया. अभी तक सुरेंद्र करीब 20 हज़ार लीटर सैनिटाइज़र से शहर के अलग अलग हिस्सों को सैनिटाइज़ कर चुके हैं.

मिला सम्मान 

सुरेंद्र साल 2001 में उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल बने थे. तब से वह राज्य के अलग-अलग ज़िलों में सेवाएं दे चुके हैं. साल 2014  में उन्हें CBI  में तैनाती मिली और तब से वह सीबीआई में ही काम कर रहे हैं.

सुरेंद्र के इस अभियान को देहरादून पुलिस ने सराहा और डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने उनका सम्मान किया. जोशी ने सुरेंद्र को बधाई और शुभकामनाएं दीं और कहा कि ऐसे लोगों से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.