Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: राजनीति में आ सकती हैं CDS बिपिन रावत की बेटियां, BJP ने भेजा प्रस्‍ताव

Uttarakhand Election: राजनीति में आ सकती हैं CDS बिपिन रावत की बेटियां, BJP ने भेजा प्रस्‍ताव

भाजपा ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने का प्रस्‍ताव भेजा है

भाजपा ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने का प्रस्‍ताव भेजा है

Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 59 प्रत्‍याशियों के ऐलान के बाद शनिवार को कांग्रेस ने भी 53 कैंडिडेट की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. वहीं, 70 सीटों वाली विधानसभा के लिए अन्‍य प्रत्‍याशियों को लेकर मंथन जारी है. इस बीच सूबे की सत्‍ता पर काबिज भाजपा ने तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद होने वाले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) की दो बेटियों को राजनीति में उतरने का प्रस्ताव भेजा है. बड़ी बेटी कृतिका या फिर छोटी बेटी तारिणी प्रस्‍ताव स्‍वीकार करती हैं, तो उन्‍हें भाजपा देहरादून की डोईवाला या कोटद्वार सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections 2022) के लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. वहींं, पिछले साल दिसंबर में हुए तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 सहयोगी शहीद हो गए थे. मूलतः उत्तराखंड के रहने वाले सीडीएस रावत की दिली इच्छा थी कि वो रिटायरमेंट के बाद अपने प्रदेश उत्तराखंड लौट जाएं और यहीं आकर बस जाएं. यही नहीं, इसके लिए सीडीएस रावत बाकायदा देहरादून में अपना घर भी बनवा रहे थे, लेकिन अचानक हुए हादसे के कारण उनकी सारी प्लानिंग धरी रह गई. वहीं, रावत की याद को अब बीजेपी (BJP) अलग अंदाज में जिंदा रखना चाहती है और वो है उनके परिवार को राजनीति से जोड़ना.

हालांकि कुछ दिन पहले ही स्व. जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने देहरादून में बीजेपी ज्‍वाइन की थी, लेकिन वो चुनाव लड़ने से इंकार कर रहे हैं. ऐसे में पार्टी सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी ने अब सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेजा है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी जनरल रावत की दो बेटियों में से किसी एक को 2022 विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड की किसी सीट से अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है, जिसके लिए बेटियों की हामी का इंतजार है.

सीडीएस रावत की हैं दो बेटियां

सीडीएस स्व. बिपिन रावत की दो बेटियां हैं, जिनमें से बड़ी वाली बेटी कृतिका मुंबई में रहती हैं. कृतिका की शादी भी हो चुकी है. जबकि छोटी बेटी तारिणी दिल्ली हाईकोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस कर रही हैं. ऐसे में बीजेपी को इंतजार है कि जो भी चुनाव लड़ने की हामी भर देगी, उसे मैदान में उतार दिया जाएगा.

यहां से लड़ सकती हैं चुनाव

सूत्रों के मुताबिक, दिवंगत जनरल बिपिन रावत की बेटियों को चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी ने प्रस्ताव भेजा है. उनकी हामी आने पर बीजेपी देहरादून की डोईवाला या कोटद्वार सीट से उन्हें चुनाव मैदान में उतार सकती है. इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान अभी नहीं किया है. ऐसे में सैन्य बाहुल वाली इन दोनों सीटों पर जनरल बिपिन रावत के पारिवारिक सदस्य को उतारने की योजना है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022

बता दें कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं, 10 मार्च को बाकी राज्यों संग ही उत्तराखंड के नतीजे भी सामने आएंगे. उत्तराखंड में कुल 81 लाख 43 हजार 922 वोटर्स हैं, जिनके वोट को लेकर भाजपा और कांग्रेस इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टियां हैं. प्रदेश में चुनाव कोरोना नियमों का पालन करते हुए सम्पन्न कराएं जाएंगे. चुनाव आयोग ने कोरोना को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए हैं.

Tags: CDS General Bipin Rawat, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Elections 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर