होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Uttarakhand Chakrala accident: मारे गए लोगों के परिजनों को केंद्र देगा 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

Uttarakhand Chakrala accident: मारे गए लोगों के परिजनों को केंद्र देगा 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

चकराला में हुए हादसे के बाद पीएमओ ने मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की. (सांकेतिक तस्वीर)

चकराला में हुए हादसे के बाद पीएमओ ने मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की. (सांकेतिक तस्वीर)

Prime Minister's National Relief Fund : उत्तराखंड के चकराला में रविवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे के बाद केंद्र सरकार ने घोषणा की कि चकराता में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बारे में किए गए ट्वीट में यह भी बताया गया है कि इस हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. बता दें कि रविवार सुबह सवारियों से भरी गाड़ी गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक 13 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विकास नगर में रविवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे के बाद केंद्र सरकार ने घोषणा की कि चकराता में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बारे में किए गए ट्वीट में यह भी बताया गया है कि इस हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

    बता दें कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विकास नगर में रविवार सुबह सवारियों से भरी गाड़ी गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक 13 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं. कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुई यूटिलिटी वाहन में 25 सवारियां थीं.

    Uttarakhand news उत्तराखंड समाचार, Chakrala accident चकराला दुर्घटना, ex-gratia अनुग्रह राशि, PMO पीएमओ, Prime Minister's National Relief Fund प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष, injured would be given Rs 50000 each हर घायल को 50 हजार, tragic accident भयंकर दुर्घटना, Relief and Rescue work राहत और बचाव कार्य, SDRF एसडीआरएफ

    ट्वीट कर दी गई जानकारी.

    ये हादसा चकराता तहसील के बायला गांव के पास हुआ है. जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में मरने वाले सभी लोग एक ही गांव के हैं. मरने वालों में मातबर सिंह सगराईक, उनकी पत्नी और 1 साल की छोटी बेटी, जयपाल सिंह देवबाइक, उनके छोटे भाई नरिया और उनकी छोटी बहन, साधराम चबाइक, मनाइक की ईशा, गजेंद्र सिंह की बेटी, रतन सिंह दलाण शामिल हैं. मसराण के दान सिंह, खणकायक के पंडित हरिराम जी की भी मृत्यु हो गई है. जगत बाजगी बायला की बेटी काजल, एक अन्य बाजगी मलेथा पशगांव की भी मृत्यु हो गई. घायलों में पिंगवा भरम के गजेंद्र और बायला देवाइक इंदर सिंह के बेटे शामिल हैं. इन दोनों को उपचार के लिए चकराता में डॉक्टर के पास ले गए हैं.

    Tags: Major accident, PMO, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर