Home /News /uttarakhand /

UK Election: 'सिलेंडर 500 में, 5 लाख परिवारों को 40 हज़ार...' छग CM ने दिया 'चारधाम-चार काम' का मंत्र

UK Election: 'सिलेंडर 500 में, 5 लाख परिवारों को 40 हज़ार...' छग CM ने दिया 'चारधाम-चार काम' का मंत्र

भूपेश बघेल ने हरीश रावत की मौजूदगी में कांग्रेस कैंपेन का आगाज़ किया, जिसकी तस्वीर उत्तराखंड कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर जारी की.

भूपेश बघेल ने हरीश रावत की मौजूदगी में कांग्रेस कैंपेन का आगाज़ किया, जिसकी तस्वीर उत्तराखंड कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर जारी की.

Uttarakhand Election : 64 सीटों पर अपने उम्मीदवार (Congress Candidates) घोषित कर चुकी कांग्रेस ने अब BJP सरकार को मुद्दों पर घेरने और अपने चुनावी वादों को जनता के सामने रखने का सिलसिला शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) ने देहरादून पहुंचकर पहले पार्टी के कैंपेन (Congress Election Campaign) का आगाज़ किया और फिर मीडिया के सामने भाजपा पर ज़ुबानी हमले किए. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat), नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, डॉ. हरक सिंह रावत आदि नेता मौजूद थे. जानिए बघेल (Bhupesh Baghel Press Meet) के चार बड़े बयान.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. ‘भारत सरकार भले ही एलपीजी के दाम कितने ही बढ़ा दे, लेकिन उत्तराखंड में रसोई गैस के सिलेंडर का दाम 500 के पार नहीं होगा.’ यह दावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तब किया, जब उन्होंने प्रदेश की राजधानी में उत्तराखंड कांग्रेस की कैंपेन थीम, उत्तराखंड स्वभिमान पर आधारित कैंपेन गीत ‘चारधाम चार काम’ का विमोचन किया. बघेल ने इस दौरान उत्तराखंड से अपने रिश्ते के बारे में तो बताया, साथ ही केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों को बेरोज़गारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर आड़े हाथों लिया. इसके साथ ही, चार धामों के प्रदेश में कांग्रेस के चार बड़े वादे भी उन्होंने दावे के तौर पर सामने रखे.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के सीएम बघेल ने बताया कि जब 2002 में चुनाव हुए थे, तब उन्हें पिथौरागढ़ की ज़िम्मेदारी दी गई थी, तभी से उनका प्रदेश में आना जाना रहा. ‘चार धाम चार काम’ को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा चूंकि ‘आज पूरे देश में महंगाई व बेरोज़गारी चरम पर है. भारत सरकार सर्वे जारी नहीं कर रही है और जो निजी सर्वे हैं, उनके मुताबिक मोदी सरकार में बेरोज़गारी चरम पर है. वहीं, लोगों की आय में भारी कमी आई है. आपने देखा है कि गरीब और गरीब तो अमीर और अमीर होते गए.’ इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए बघेल ने कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति के अभियान के बारे में बताया.

क्या हैं ‘चार धाम चार काम’ के वादे?
बघेल ने कहा, सबसे पहले रसोई का ध्यान रखा गया है. मोदी जी ने सिलेंडर तो बांट दिया लेकिन जैसे ही सिलेंडर बंटे, कीमतें आसमान पर पहुंच गईं. 450 रुपये का एलपीजी सिलेंडर 900 रुपये तक पहुंच गया. मोदी सरकार ने पहले उपभोक्ता बनाए ताकि उनके उद्योगपति साथियों को फायदा हो सके. बघेल ने दावा किया कि कांग्रेस की सरकार बनी तो किसी भी स्थिति में उत्तराखंड में सिलेंडर की कीमत 500 रुपये से ज्यादा नहीं होगी.

चार धाम चार काम के बारे में बताते हुए बघेल ने कहा, बढ़ती बेरोज़गारी को देखते हुए कांग्रेस का दूसरा फैसला किया है कि 5 लाख परिवारों को 40,000 रुपये की रकम दी जाएगी. तीसरा, नौजवानों से जुड़ा फैसला है, जिसके तहत 4 लाख परिवारों को रोज़गार देने की बात है. और चौथा, चूंकि उत्तराखंड पहाड़ और जंगल से घिरा है और कभी भी बारिश का शिकार होता है. ऐसे में कहीं कोई बीमार हो तो उस तक मदद पहुंचाने के लिए ‘घर पहुंच इलाज योजना’ शुरू की जाएगी. इसके लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

Tags: Bhupesh Baghel, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand Congress

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर