अनलॉक-1 में बढ़ी पुलिस की चुनौतियां... अब और सख्ती के साथ करवाया जाएगा नियमों का पालन
Dehradun News in Hindi

अनलॉक-1 में बढ़ी पुलिस की चुनौतियां... अब और सख्ती के साथ करवाया जाएगा नियमों का पालन
देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने ज़िले के पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

सार्वजनिक स्थल पर लोगों की आवाजाही बढ़ने के चलते वायरस संक्रमण का खतरा भी बढ़ेगा. इसे रोकने के लिए अब पुलिस को सख्त कदम उठाने होंगे.

  • Share this:
देहरादून. अनलॉक वन में आवाजाही की छूट बढ़ने के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का भी खतरा भी बढ़ गया है. इससे पुलिस की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं. देहरादून पुलिस नई चुनौती से निपटने की तैयारियों में जुट गई है. देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने ज़िले के पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की. इसके साथ ही थानास्तर पर पुलिसकर्मियों द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जा रहे उपायों पर चर्चा की गई.

सख़्ती की तैयारी 

देहरादून एसएसपी ऑफ़िस में की गई इस बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने जिन व्यवसायिक सेवाओं के संचालन को प्रतिबन्धित किया था, उन्हें अनलॉक-1 मेंत धीरे-धीरे खोला जा रहा है. जल्द ही होटल, मॉल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट सहित अन्य व्यवसायिक गतिविधियों का संचालन भी शुरु किया जाएगा.



अनलॉक-1 में सार्वजनिक स्थल पर लोगों की आवाजाही बढ़ने के चलते वायरस संक्रमण का खतरा भी बढ़ेगा. इसे रोकने के लिए अब पुलिस को सख्त कदम उठाने होंगे. डीआईजी ने सभी सार्वजनिक स्थानों, औद्योगिक क्षेत्रों और भीड़भाड़ वाले स्थानों को चिन्हित  करने के निर्देश दिए.  उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर आम जन-मानस की आवाजाही को प्रतिबन्धित तो नहीं किया जा सकता लेकिन संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए व्यवस्था बनाई जा सकती है.
विस्तृत कार्ययोजना पर काम

 

प्रथम चरण में ऐसे सभी स्थानों को चिन्हित किया जाएगा. पुलिस को सोशल डिस्टेंस और मास्क का उपयोग सुनिश्चित करना होगा और यह सख्ती से किया जाएगा. दूसरे चरण में इन स्थानों पर संक्रमण के फैलने के खतरे को कम करने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी और उसका अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा.

पुलिस अधिकारियों को यह भी बताया गया कि जनता को साथ लेकर लोगों के बीच एक सुरक्षात्मक माहौल तैयार किया जाए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. पूरी कोशिश की जाए कि ये सभी काम जनता के सहयोग से हों लेकिन जहां सख्ती की ज़रूरत हो वहां सख़्ती बरती जाए. नियमों का पालन न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए.

संक्रमण तो सील 

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि अगर तमाम प्रयासों के बावजूद भी किसी स्थान पर संक्रमण के खतरे को फैलने से रोका न जा सके तो संक्रमण को और जगरों पर फैलने से रोकने के लिए उस स्थान को तत्काल सील किया जाए. इसके साथ ही सभी एहतियाती कदम तुरंत उठाए जाएं और सख्ती के साथ उनका अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए.

ये भी देखें:

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading