Home /News /uttarakhand /

champawat bypoll update harish rawat shares congress plan to contest against pushkar singh dhami

Champawat Bypoll: CM धामी से कैसे लड़ेगी कांग्रेस? हरीश रावत ने बताया प्लान, कैंडिडेट पर आर्य का बड़ा बयान

धामी के खिलाफ चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गजों ने बड़े बयान दिए.

धामी के खिलाफ चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गजों ने बड़े बयान दिए.

Politics of Uttarakhand : कांग्रेस द्वारा नेता प्रतिपक्ष बनाए गए यशपाल आर्य ने बताया कि कांग्रेस पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ उम्मीदवार की घोषणा कब करने जा रही है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा अपना लंबा गढ़वाल दौरा बीच में ही छोड़कर देहरादून पहुंचे. जानिए क्या हलचलें चल रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून/रुद्रपुर. चंपावत उपचुनाव के लिए शेड्यूल चुनाव आयोग द्वारा जारी कर दिए जाने के बाद भाजपा ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उम्मीदवार होंगे, तो अब कांग्रेस के उम्मीदवार पर नज़रें टिकी हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस शुक्रवार या शनिवार को अपने उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है क्योंकि उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने खटीमा जैसी जीत का दावा किया, तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पार्टी शुक्रवार या शनिवार को प्रत्याशी घोषित करेगी.

विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी रहे हरीश रावत ने कहा कि चंपावत उपचुनाव को कांग्रेस मज़बूती के साथ लड़ने जा रही है. न्यूज़18 संवाददाता चंदन बंगारी की रिपोर्ट के मुताबिक उधमसिंह नगर ज़िले के दौरे पर पहुंचे रावत ने उम्मीद जताई कि पार्टी जल्द प्रत्याशी की घोषणा कर देगी. इसके अलावा उन्होंने चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस की कवायद के बारे में भी बताया. इधर, माहरा ने गुरुवार देर शाम तक उम्मीदवार के ऐलान की बात कही थी और इसीलिए वह गढ़वाल दौरा छोड़कर देहरादून लौटे थे, लेकिन घोषणा हो नहीं सकी.

हरीश रावत ने बताया कांग्रेस का प्लान
किच्छा में कांग्रेस विधायक तिलकराज बेहड़ के कार्यालय पहुंचे रावत ने कहा कि उपचुनाव के लिए चंपावत को पांच क्षेत्रों में बांटा गया है. चंपावत को न्याय की नगरी बताकर उन्होंने कहा चुनाव में इंचार्ज के तौर पर अध्यक्ष और सीएलपी लीडर रहेंगे. इसके अलावा, जहां जिसकी ज़रूरत होगी, उसको वहां भेजा जाएगा. रावत ने जानलेवा हमले में घायल पार्टी नेता गुलशन सिंधी का हालचाल जानने के बाद कहा कि प्रदेश में सत्ता निरंकुश और पागल हो गई है.

क्या है कांग्रेस नेताओं का रुख?
उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या ने गुरुवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि पार्टी तमाम नेताओं की बैठक के बाद दो दिन के भीतर चंपावत उम्मीदवार की घोषणा करेगी. आर्या ने भाजपा पर उपचुनाव के लिए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस उत्तराखंड सरकार के 1 महीने के कामकाज को ही मुद्दा बनाकर चंपावत उपचुनाव में उतरेगी.

Tags: Assembly bypoll, Uttarakhand Congress, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर