Home /News /uttarakhand /

char dham yatra route update national highway of badrinath kedarnath closed landslide on paidal marg too

Char Dham Route: बारिश के बाद टूट रहीं चट्टानें, बद्रीनाथ व केदारनाथ के NH व पैदल मार्ग ठप, फिर लगे जाम

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद होने से सैकड़ों यात्री और वाहन फंस गए.

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद होने से सैकड़ों यात्री और वाहन फंस गए.

Char Dham Roads : मौसम विभाग के अनुसार लगातार दूसरे दिन भी चार धाम मार्गों समेत कई जगहों पर बारिश होने का अनुमान दिया जा चुका है. पिछली रात बिगड़े मौसम के बाद आज सुबह हालांकि धूप​ खिली है, लेकिन भूस्खलन हो रहा है. चार धाम के रास्ते खतरनाक भी दिख रहे हैं और कई जगह बंद भी.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड के पहाड़ों में भारी बारिश होने का असर रास्ते बंद होने के रूप में सामने आ रहा है. कर्णप्रयाग और गोचर के बीच पंच पुलिया के पास अचानक पहाड़ी से बड़े-बड़े बोल्डर आने से बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार 17 मई को बंद हो गया है. वहीं, केदारनाथ को बद्रीनाथ से जोड़ने वाला कुण्ड-चोपता नेशनल हाईवे संसारी में टूटने के कारण 5 दिनों से बंद है. मौके पर चल रहे काम की रफ्तार इतनी धीमी है कि इसके जल्द खुलने के आसार भी नहीं दिख रहे. इस रास्ते के बंद होने से स्थानीय लोगों की रोजी रोटी प्रभावित है.

पहले बात करें बद्रीनाथ नेशनल हाईवे की, तो संवाददाता नितिन सेमवाल की रिपोर्ट के मुताबिक हाईवे बंद होने से बद्रीनाथ धाम और ऋषिकेश जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई है. चूंकि इस समय चार धाम यात्रा चरम पर चल रही है इसलिए यहां यात्रियों की भारी भीड़ को अच्छी खासी दिक्कत हो रही है. खतरा भी बढ़ गया है क्योंकि सोमवार देर रात हुई भारी बारिश के बाद अब बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी चटकनी शुरू हो गई है, जिससे किसी भी स्पॉट पर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं.

char dham yatra, char dham route, badrinath national highway, kedarnath route, landslide in badrinath, landslide in kedarnath, चार धाम यात्रा, चार धाम रूट, बद्रीनाथ नेशनल हाईवे, केदारनाथ रूट, उत्तराखंड में बारिश, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

केदारनाथ पैदल मार्ग मंगलवार सुबह काफी देर बंद रहने से भारी भीड़ रास्ते में फंस गई.

रुद्रप्रयाग संवाददाता शैलेंद्र रावत की रिपोर्ट के मुताबिक कुण्ड-चोपता हाईवे बंद होने से बाबा केदार के शीतकालीन गद्दीस्थल ऊखीमठ के बाजार में 5 दिनों से सन्नाटा पसरा है. रोज़मर्रा की सामग्री 46 किमी अतिरिक्त दूरी तय करने के बाद सप्लाई होने से आवश्यक चीज़ों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. हाईवे पर कछुआ गति से निर्माण से स्थानीय लोगों व व्यापारियों में नाराज़गी है और वो आंदोलन करने तक की चेतावनी दे रहे हैं.

केदारनाथ पैदल मार्ग बारिश से बाधित
मंगलवार को गौरीकुंड के पास चट्टान टूटने से केदारनाथ जाने वाला पैदल रास्ता बाधित हो गया. सोमवार को हुई भारी बारिश के बाद आज सुबह 6 बजे करीब गौरीकुंड के पास केदारनाथ पैदल मार्ग पर चट्टान टूटकर गिरी. कुछ घंटों के लिए केदारनाथ पैदल रास्ते पर यात्रा रोक दी गई और यात्रियों को सोनप्रयाग, गौरीकुंड में ही रोका गया. करीब 8 बजे पैदल मार्ग को यात्रा के लिए खोला जा सका और केदारनाथ पैदल मार्ग पर किसी तरह आवगमन शुरू हुआ.

Tags: Badrinath Yatra, Char Dham Yatra, Kedarnath yatra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर