टैक्सी चालक हड़ताल पर, चार धाम यात्रा पर पड़ेगा असर

चकराता, कोटद्वार, चमियाला, उत्तरकाशी, चम्बा, ज्ञानसू आदि गढ़वाल क्षेत्रों के वाहन चालक शामिल हुए और उन्होंने परिवहन विभाग द्वारा पुराने वाहनों पर गति नियंत्रक लगाने समेत 12 सूत्रीय मांगों पर आन्दोलन शुरू करने का ऐलान किया है.

Shailendra Singh
Updated: June 14, 2018, 11:26 AM IST
टैक्सी चालक हड़ताल पर, चार धाम यात्रा पर पड़ेगा असर
उत्तराखंड में टैक्सी हड़ताल
Shailendra Singh
Updated: June 14, 2018, 11:26 AM IST
उत्तराखंड में टैक्सी मैक्सी महासंध ने अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर कल से प्रदेश व्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. ऋषिकेश टैक्सी मैक्सी महासंघ के कार्यालय में हुई बैठक के बाद होने वाली हड़ताल की रूपरेखा तैयार कर ली गयी है, जिसमें गढ़वाल मंडल के समस्त जनपदों के मैक्सी व टैक्सी मालिक व चालक शामिल होंगे.अन्य कई परिवहन संस्थाओं ने भी हड़ताल को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

टैक्सी हड़ताल से उत्तराखण्ड़ में चारधाम यात्रा से लेकर स्थानीय निवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. टैक्सी मैक्सी महासंघ की 12 सूत्रीय मांगों में सबसे बड़ी मांग पुराने वाहनों पर परिवहन विभाग द्वारा लगाए जाने वाले गति नियंत्रक यत्र को हटाना है. आपकों बतादें कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा वाहन कंपनियों को नए कॉमर्शियल वाहनों में गति नियंत्रक लगाने के आदेश की आड़ में परिवहन विभाग द्वारा पुराने वाहनों में भी गति नियंत्रक लगाए जाने से गुस्साए पर्वर्तीय क्षेत्रों में वाहन चलाने वाले चालकों ने हड़ताल व चक्का जाम करने का निर्णय लिया है.

हड़ताल को लेकर ऋषिकेश स्थित टैक्सी यूनियन कार्यालय में बैठक आयोजित की गई.  जिसमे चकराता, कोटद्वार, चमियाला, उत्तरकाशी, चम्बा, ज्ञानसू आदि गढ़वाल क्षेत्रों के वाहन चालक शामिल हुए और उन्होंने परिवहन विभाग द्वारा पुराने वाहनों पर गति नियंत्रक लगाने समेत 12 सूत्रीय मांगों पर आन्दोलन शुरू करने का ऐलान किया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर