लाइव टीवी

चार धाम यात्रा : केदारनाथ हवाई सेवा के लिए आज तय होगा किराया
Dehradun News in Hindi

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: May 10, 2019, 2:23 PM IST
चार धाम यात्रा : केदारनाथ हवाई सेवा के लिए आज तय होगा किराया
गुरुवार को केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने के बाद से तीर्थयात्रियों की भीड़ उमड़ने लगी है.

केदारनाथ मंदिर के कल गुरुवार (9 मई) को कपाट खुलने के साथ ही यात्रा शुरू हो गई है. लेकिन अभी तक हेली सेवा शुरू नहीं हो पाई है.

  • Share this:
केदारनाथ हवाई सेवा के लिए आज शुक्रवार (10 मई) को किराया तय हो जाएगा. हाईकोर्ट से टेंडर की अनुमति मिलने के बाद उत्तराखंड सिविल एविएशन अथॉरिटी ने टेंडर फाइनल करने की प्रक्रिया तेज कर दी है. आज टेक्निकल बिड खोलने के बाद फाइनेंसियल बिड खोली जाएगी. इसके बाद ये तय हो जाएगा कि केदारनाथ उड़ान भरने के लिए प्रति सवारी कितना किराया वसूला जाएगा. पिछले साल से इस बार का किराया कम होगा या ज्यादा इस बात से भी पर्दा उठ जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि दोपहर बाद इसका खुलासा हो जाएगा. बता दें कि केदारनाथ के कल गुरुवार को कपाट खुलने के साथ ही यात्रा शुरू हो गई है. लेकिन अभी तक हेली सेवा शुरू नहीं हो पाई है.

केदारनाथ के लिए पिछले साल का किराया :

* गुप्तकाशी से केदारनाथ - 7250 रुपए
* फाटा से केदारनाथ - 6700 रुपए

* सिरसी से केदारनाथ - 6350 रुपए

वहीं आज शुक्रवार (10 मई) को भगवान बद्री विशाल मंदिर के कपाट भी खोल दिए गए हैं. सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर पूरे विधि विधान और मंत्रोच्चार के साथ भगवान के मंदिर के पट आम भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं. अगले छह महीने तक यहां भक्त भगवान का दर्शन कर पाएंगे. भगवान बद्री विशाल के मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा पूरी तरह से शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें - अब नर करेंगे भगवान बदरी विशाल की पूजाये भी पढ़ें - चार धाम यात्रा: भगवान केदारनाथ के कपाट खुले, उमड़ी भक्तों की भीड़

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 2:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर