लाइव टीवी

चारधाम रोड परियोजना : केंद्र से राशि न लेने के फैसले पर सियासत गर्माई
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: March 4, 2019, 6:37 PM IST
चारधाम रोड परियोजना : केंद्र से राशि न लेने के फैसले पर सियासत गर्माई
देहरादून - सरकार के ऐसे फैसले फैसले कहीं भविष्य के लिए नजीर न बन जाए.

चारधाम रोड परियोजना में वन भूमि के बदले केंद्र से मिलने वाली 847 करोड़ की धनराशि को माफ करने के राज्य सरकार के फैसले पर बहस शुरू हो गई है.

  • Share this:
चारधाम रोड परियोजना में वन भूमि के बदले केंद्र से मिलने वाली 847 करोड़ की धनराशि को माफ करने के राज्य सरकार के फैसले पर बहस शुरू हो गई है. कांग्रेस राज्य सरकार की इस दरियादिली को राज्य की जनता के साथ अन्याय करार दे रही है. बता दें कि देहरादून में रविवार को हुई राज्य कैबिनेट के दो फैसलों पर सियासत गरमाने लगी है. दरअसल कैबिनेट में चारधाम रोड परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई 828 हेक्टेयर वन भूमि के बदले राज्य सरकार को मिलने वाली 847 करोड़ की धनराशि को न लेने का फैसला लिया गया. इस बारे में कहा गया कि केंद्र सरकार पहले ही इस महत्वपूर्ण परियोजना में 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर रही है.

वहीं दूसरा फैसला टिहरी बांध विस्थापितों करीब दस हजार परिवारों पर पेयजल व सीवर टैक्स के बकाया 70 करोड़ की वसूली का था. कैबिनेट ने इसे भी माफ कर दिया. तय किया गया पेयजल निगम की इस राशि को राज्य सरकार अपने कोष से देगी.

कांग्रेस पचास हजार करोड़ की उधारी में डूबे राज्य में सरकार की इस दरियादिली पर सवाल खडे कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि सरकार एक ओर समय पर कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दे पा रही है. दूसरी ओर राज्य के पूर्व वित्त मंत्री रह चुके पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक भी इस फैसले को लेकर असहज हैं. उनका कहना है कि उत्तराखंड छोटा राज्य है. इस पर कर्ज ज्यादा न हो इस बात को ध्यान में रखना चाहिए.

सरकार ने ये फैसले चाहे जिस भी हालात में लिए हों, डर इस बात का है कि ये फैसले कहीं भविष्य के लिए नजीर न बन जाएं.

ये भी देखें - VIDEO: विपक्ष ने की चुनाव आयोग से मतदाता पंजीकरण अभियान चलाए जाने की मांग

ये भी देखें - VIDEO: सीएम रावत ने किया हरिद्वार बाईपास पर फोरलेन रेलवे ओवर ब्रिज का लोकार्पण

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2019, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर