Home /News /uttarakhand /

chardham yatra land collapsed on yamunotri highway road completely closed for 10 hours nodss

यमुनोत्री हाइवे पर धंस गई जमीन, 10 घंटे से रास्‍ता पूरी तरह बंद, कई किलोमीटर लंबा जाम

जमीन धंसने के बाद यमुनोत्री मार्ग पर लंबा जाम लग गया जिसमें यात्री 10 घंटे से फंसे हुए हैं.

जमीन धंसने के बाद यमुनोत्री मार्ग पर लंबा जाम लग गया जिसमें यात्री 10 घंटे से फंसे हुए हैं.

प्रशासन ने रास्ते में ही की लोगों के खाने की व्यवस्‍था, पिछले 24 घंटे में गंगोत्री धाम के 9403 श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, वहीं यमुनोत्री में संख्या घटकर रह गई 738.

बलबीर परमार

उत्तरकाशी. यमुनोत्री धाम यात्रा पर 10 मीटर हाइवे की ओर जमीन धंसने के कारण पिछले 3 दिनों से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि पिछले 10 घंटे से यमुनोत्री हाइवे पूरी रानाचट्टी के पास हाइवे पूरी तरह बंद है और रास्ते में कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. जिससे उत्तरकाशी प्रशासन की यात्रा तैयारी पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है. आंकड़े बताते हैं कि पिछले 24 घंटे में जहां गंगोत्री धाम में 9403 यात्री ने दर्शन किए तो वहीं यमुनोत्री में संख्या सिमट कर 738 ही रह गई.

हाइवे पर हो रहे भजन
इसके बीच यमुनोत्री हाइवे पर यात्रियों ने परेशानी के बीच भी भगवान को याद करना नहीं बंद किया है और वहां से लोगों की भजन करती हुई तस्वीरें सामने आई हैं. इसको देखकर कुछ लोगों का कहना है कि जिले में यात्रा पूरी तरह से भगवान भरोसे ही चल रही है. हालांकि जिला प्रसाशन यमुनोत्री हाइवे पर पैदा हुए हालात को देखते हुए यात्रियों और स्थानीय लोगो को सलाह देते हुए दिख रहा है और रास्ते को सही करने के भी पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.

घंटों का जाम, अब खाने की व्यवस्‍था
वहीं यमुनोत्री धाम की यात्रा पर सैकड़ों वाहन रानाचट्टी के पास भूधसाव से पिछले 10 घंटे से रुके हुए हैं. जिला पूर्ति विभाग द्वारा मार्ग में फंसे यात्रियों के भोजन की व्यवस्था की गई है. खुद पूर्ति विभाग के कर्मचारी अधिकारी यात्रियों को भोजन कराने में जुटे हुए हैं. छोटे वाहनों के लिए मार्ग को खोलने की कवायद जारी है. बड़े वाहनों के लिए मार्ग खुलने में समय लग सकता है. यात्रियों को छोटे वाहनों से यात्रा करने की सलाह दी जा रही है. वहीं जगह- जगह यमुनोत्री हाइवे पर ट्रैफिक को भी रोक दिया गया है. यमुनोत्री धाम की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को गंगोत्री धाम की यात्रा पर जाने की सलाह दी जा रही है. जनपद के आपदा प्रबंधन विभाग पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है. देवेंद्र पटवाल आपदा प्रबंधन अधिकारी उत्तरकाशी ने बताया है कि जिला पूर्ति विभाग को मार्ग में फंसे यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

Tags: Chardham Yatra, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर