देहरादून-मसूरी रोड पर सड़क हादसे में BJP नेता राजीव प्रताप रूडी के समधी-समधन की मौत

सर्च अभियान चलाते पुलिसकर्मी और आसपास के लोग.

जेडीयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी (KC Tyagi) के बहन-बहनोई और राजीव प्रताप रूडी के रिश्तेदार की मौत से दिल्ली से बिहार तक शोक की लहर. मसूरी से देहरादून लौटते समय हुआ हादसा.

  • Share this:
देहरादून. सड़क हादसे में बीजेपी के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) के समधी-समधन की मौत हो गई. रविवार को देहरादून-मसूरी रोड (Dehradun-Mussoorie Road) पर यह हादसा (Accident) हुआ. यही नहीं दोनों जनता दल यूनाइटेड के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी (KC Tyagi) के बहन-बहनोई भी थे. जानकारी के मुताबिक, राजीव प्रताप रूडी के समधी नीरज त्‍यागी और उनकी पत्‍नी शगुन त्‍यागी मसूरी से देहरादून लौट रहे थे. रास्‍ते में किमाड़ी गांव के पास मसूरी-देहरादून मार्ग पर इनोवा कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में दोनों की मौत मौके पर ही हो गई. दो बड़ी राजनीतिक हस्तियों के रिश्तेदार होने की वजह से दिल्ली (Delhi) से बिहार (Bihar) तक के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है.

बेटी और ड्राइवर घायल

दरअसल शगुन त्‍यागी व नीरज त्‍यागी अपने बच्‍चों को छोड़ने मसूरी गए थे. जिसके बाद देहरादून वापस आते वक्त उनकी इनोवा कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. कार में शगुन त्‍यागी व नीरज त्‍यागी के आलावा उनकी पुत्री आरुषि और ड्राइवर भी थे. हालांकि वे दोनों घायल हैं और देहरादून के एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट हैं.

फोन पर मिली पुलिस को सूचना

पुलिस के मुताबिक फोन कॉल आई कि नीरज त्यागी पुत्र राम पाल त्यागी निवासी राजपुर रोड देहरादून DL-12-CK-9662 इनोवा से राजपुर रोड देहरादून के लिए निकले जो कि अभी तक घर नहीं पहुंचे हैं, जिस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक मसूरी फोर्स के साथ किमाड़ी-देहरादून रोड पर तलाश के लिए निकले. सूचना पर पुलिस अधीक्षक नगर और क्षेत्राधिकारी मसूरी भी मौके पर पहुंचे. लगभग 10 किलोमीटर के क्षेत्र में सघन सर्च अभियान चलाया गया. रात्रि व अधिक बरसात होने के कारण सर्च अभियान में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

300 मीटर गहरी खाई में गिरी मिली कार

सुबह करीब 9 बजे किमाड़ी रोड पर बाटा घाट पुल के पास सड़क से लगभग 300 मीटर गहरी खाई में कार गिरी हुई थी, जिसमें 4 व्यक्ति फंसे हुए थे. काफी मशक्कत के बाद वाहन में फंसे हुए व्यक्तियों को पुलिस टीम व एसडीआरएफ टीम द्वारा बाहर निकाल कर 108 आपातकालीन सेवा के माध्यम से मैक्स हॉस्पिटल और सिनर्जी हॉस्पिटल देहरादून पहुंचाया गया. इस हादसे में शगुन त्‍यागी व नीरज त्‍यागी की मौके पर मृत्यु हो चुकी थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.