मुख्यमंत्री ने की 'अपना व्यवहार बदलने' की अपील... कहा, मिलकर दे सकते हैं कोरोना को मात
Dehradun News in Hindi

मुख्यमंत्री ने की 'अपना व्यवहार बदलने' की अपील... कहा, मिलकर दे सकते हैं कोरोना को मात
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट से उत्तराखंड के लोगों से अपना व्यवहार बदलने की अपील की है.

एक यूज़र ने टिप्पणी की, हम तो उतने ही घर से बाहर निकल रहे हैं, जितनी हमारी टिहरी लोकसभा सांसद हमारी टिहरी की महारानी निकलती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 4:29 PM IST
  • Share this:
देहरादून. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट से उत्तराखंड के लोगों से अपना व्यवहार बदलने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी यह लड़ाई लंबी चलनी है और इसलिए कोरोना से बचने के उपायों को अपने व्यवहार में लाने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसा कर पाए तो कोरोना के ख़िलाफ़ जंग जीत सकते हैं वरना यह हम सबके लिए और ख़तरनाक साबित होगा. मुख्यमंत्री की इस अपील पर कांग्रेसियों ने टिहरी सांसद टिहरी की महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह के 'गायब होने' से जोड़ दिया.

मुख्यमंत्री की अपील (उन्हीं के शब्दों में)

कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. यह लड़ाई लम्बी है. आप सभी के सहयोग से ही इसमें जीत हासिल की जा सकती है. पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हमें अपने व्यवहार में बदलाव लाने की सख्त से सख्त ज़रूरत है. घर से बाहर निकलने पर मास्क या फेसकवर का सही से प्रयोग करें. दो गज की दूरी बनाए रखें. हाथों को समय-समय पर धोएं और उन्हें सैनिटाइज़ करें. नाक, मुंह और आंखों को बिल्कुल न छुएं. इम्यूनिटी बढ़ाने वाले पदार्थों का सेवन करें और नियमित रूप से व्यायाम करें.

अगर हम इन साधारण सी परंतु बहुत महत्वपूर्ण बातों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेंगे तो निश्चित रूप से हम मिलकर कोरोना वायरस को मात दे सकेंगे. मेरा आप सभी से हाथ जोड़कर अनुरोध है कि बिल्कुल भी लापरवाही न करें. हमारी जरा सी भी चूक हमारे साथ-साथ हमारे परिवारजनों, मित्रों, पड़ोसियों और समाज के लिए बेहद नुकसानदायक हो सकती है.



आइये, हम सभी एक जिम्मेवार नागरिक बनें तथा इस लड़ाई में अपना सहयोग प्रदान करें.

महारानी की याद आई

मुख्यमंत्री की अपील पर यूथ कांग्रेस के एक नेता ने टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी को घेर लिया. यूथ कांग्रेस के टिहरी ज़िला महासचिव विपिन सिंह पंवार ने कहा... "जी जैसा आपका आदेश, हम तो उतने ही घर से बाहर निकल रहे हैं, जितनी हमारी टिहरी लोकसभा सांसद हमारी टिहरी की महारानी निकलती हैं."

comment off congressmen on trivendra corona appealएक अन्य यूज़र बृजपाल सिंह ने कहा, "DP Singh महारानी लापता है डेढ़ साल से"

इस पर विपिन पंवार ने फिर टिप्पणी की, "DP Singh जी मोदी जी ने कहा है कि स्वदेशी खिलौने बनाओ, हमारे पास तो ऑलरेडी महारानी नाम की गुड़िया है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading