लाइव टीवी

सीएम ने किया गांधी पार्क में ओपन जिम का लोकार्पण, हर वॉर्ड में बनाने को कहा

News18 Uttarakhand
Updated: November 18, 2019, 3:39 PM IST
सीएम ने किया गांधी पार्क में ओपन जिम का लोकार्पण, हर वॉर्ड में बनाने को कहा
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गांधी पार्क में नगर निगम देहरादून के बनाए ओपन जिम का लोकार्पण किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी पार्क में वॉक के लिए आने वाले युवाओं, बच्चों व बुजुर्गो के स्वास्थ्य के लिये ओपन जिम लाभकारी होगा.

  • Share this:
देहरादून. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने गांधी पार्क (Gandhi  Park) में नगर निगम देहरादून (Dehradun Municipal Corporation) के बनाए ओपन जिम (Open Gymnasium) का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि नगर निगम के सभी वार्डों में इस तरह के ओपन जिम बनाए जाएं. देहरादून में खुले मैदानों व पार्कों (Oper Parks) की कमी है. इस तरह के जिम बनने से देशवासियों को काफी सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी पार्क में वॉक के लिए आने वाले युवाओं, बच्चों व बुजुर्गो के स्वास्थ्य के लिये ओपन जिम लाभकारी होगा. इस जिम में ट्रेनर भी रहेंगे. मुख्यमंत्री ने दिव्यांगजनों के अनुकूल उपकरण भी लगाने को कहा.

रेन वाटर हार्वेस्टिंग करें 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात की सम्भावना पर विचार किया जाए कि क्या सप्ताह में किसी एक दिन चार घंटे के लिए घंटाघर से गांधी पार्क तक जीरो जोन रहे. इस दौरान देशवासी खासतौर पर बच्चे, युवा यहां आएं. सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम हों. लोगों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिले. इससे क्रिएटिवीटी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

मुख्यमंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को गांधी पार्क में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इससे गांधी पार्क में पानी की आवश्यकता की पूर्ति यहीं से हो सकेगी.

trivendra, open gym, dehradun 2, राजपुर के विधायक खजानदास ने कहा कि राज्य सरकार की हर योजना के केन्द्र में आम जन हैं.
राजपुर के विधायक खजानदास ने कहा कि राज्य सरकार की हर योजना के केन्द्र में आम जन हैं.


हर योजना के केंद्र में आम जन 

राजपुर के विधायक खजानदास ने कहा कि राज्य सरकार की हर योजना के केन्द्र में आम जन हैं. अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना, सीएम हेल्पलाईन इसका उदाहरण हैं.
Loading...

मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि जल्द ही दून की देश विदेश में पहचान बनेगी. इस बार बरसात से पहले नालों की सफाई की गई. यही कारण था कि घरों में पानी घुसने की शिकायतें कम रहीं.

ये भी देखें: 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...