CM के OSD का फ़ेसबुक अकाउंट हैकः हाई प्रोफ़ाइल मामले में संभलकर चल रही है पुलिस

भारत सिंह ने कहा कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

News18 Uttarakhand
Updated: June 28, 2019, 3:37 PM IST
CM के OSD का फ़ेसबुक अकाउंट हैकः हाई प्रोफ़ाइल मामले में संभलकर चल रही है पुलिस
उत्तराखण्ड में सीएम के ओएसडी समेत कई बीजेपी नेताओं की फेसबुक आईडी हैक करने के मामले की पुलिस और साइबर सेल बहुत संभल कर जांच कर रहा है.
News18 Uttarakhand
Updated: June 28, 2019, 3:37 PM IST
उत्तराखण्ड में सीएम के ओएसडी समेत कई बीजेपी नेताओं की फेसबुक आईडी हैक करने के मामले की पुलिस और साइबर सेल बहुत संभल कर जांच कर रहा है. हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते अधिकारी भी कोशिश कर रहे हैं कि मामले का जल्द से जल्द से खुलासा हो. बता दें के दो दिन पहले मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत की थी. तब कहा जा रहा था कि ऐसे कई मामले दो-तीन दिन में सामने आए हैं लेकिन साइबर सेल का कहना है कि ऐसे दो ही मामलों की शिकायत मिली है.

सिर्फ़ 2 शिकायतें मिलीं 

उत्तराखंड पुलिस के साइबर सेल इंचार्ज भारत सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया कि हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते सतर्कता बरती जा रही है. फेसबुक एकाउंट हैक करने के मामले में सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में कहा जा रहा है कि ऐसी कई शिकायतें सामने आई हैं. लेकिन साइबर सेल के अनुसार पंवार के अलावा सिर्फ़ एक और शिकायत मिली है.

साइबर फ्रॉड से रहें सतर्क, सरकार के नाम से भी मिल सकती है फर्जी वेबसाइट

भारत सिंह ने बताया कि इस मामले में आईपी एड्रेस समेत कई पहलुओं पर जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे मामले में कई तरह की संभावनाएं बनती हैं. पहली तो यही कि किसी जान-पहचान के शख्स ने किसी तरह पासवर्ड हासिल कर लिया हो और अकाउंट से छेड़छाड़ की हो? दूसरी, किसी साइबर गिरोह ने सेंध लगाकर एकाउंट को हैक किया हो?

इसके अलावा भी कई पहलुओं से साइबर सेल के अधिकारी जांच कर रहे हैं. भारत सिंह ने कहा कि जांच के बारे में अभी ज़्यादा कुछ नहीं बता सकते लेकिन यकीन जताया कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

(देहरादून से सबिहा परवीन की रिपोर्ट)
Loading...

देहरादून में बढ़ रही है ऑनलाइन ठगी, हैकर्स बने पुलिस के लिए चुनौती  

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.  
First published: June 28, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...