Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav : टिकट, मुद्दों, तैयारियों पर मंथन... पिथौरागढ़ मीटिंग के बाद आज दून में ताबड़तोड़ बैठकें

Uttarakhand Chunav : टिकट, मुद्दों, तैयारियों पर मंथन... पिथौरागढ़ मीटिंग के बाद आज दून में ताबड़तोड़ बैठकें

मदन कौशिक और पुष्कर सिंह धामी चर्चा करते हुए.

मदन कौशिक और पुष्कर सिंह धामी चर्चा करते हुए.

Politics of Uttarakhand : जैसे जैसे विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का समय नज़दीक आ रहा है, सियासी पार्टियों के भीतर बातचीत और रणनीतियां बनाने में तेज़ी आती जा रही है. इसी सिलसिले में प्रदेश भर में चुनाव अभियान (Election Campaign) तय करने के लिए बीजेपी बुधवार को भी बैठकों का दौर जारी रखने वाली है. इसमें संगठन और राज्य सरकार के बड़े नेता शामिल रहकर, घोषणा पत्र/संकल्प पत्र (Manifesto), टिकट की दावेदारी, प्रचार संबंधी तैयारियों, जन सरोकार के मुद्दों जैसे विषयों पर मंथन करने जा रहे हैं. जानिए मंगलवार को पिथौरागढ़ में हुई कोर ग्रुप की बैठक (BJP Core Group) के बाद आज देहरादून से क्या खबरें आ सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून/पिथौरागढ़. विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की महत्वपूर्ण बैठकें आज बुधवार को देहरादून में होने जा रही हैं. इन बैठकों में संगठन महामंत्री बीएल संतोष के अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों से लेकर उत्तराखंड सरकार के कुछ मंत्री भी मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड में चुनाव अभियान को लेकर किस तरह आगामी योजनाएं बनाई जाएं, पार्टी किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाए और जिन मुद्दों पर लोग नाराज़ हैं, उन्हें किस तरह से डील किया जाए, इस तरह की तमाम चर्चा आज की बैठकों में होगी और एक खास रणनीति बनेगी.

    उत्तराखंड चुनाव के मद्देनज़र भाजपा की रणनीतियां तय करने के लिहाज़ से देहरादून में आज ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी रहेगा. संतोष जो मीटिंग करेंगे, उसमें चुनाव प्रबंधन कमेटियों के कामकाज की समीक्षा होगी और तमाम नेताओं की भूमिका समझी व तय की जाएगी. इसके साथ ही, और भी कई अहम बैठकें होने वाली हैं. बताया जा रहा है कि भाजपा कार्यालय में दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच सीएम धामी की मौजूदगी में अहम बैठकें होने का शेड्यूल है. इन बैठकों को महत्वपूर्ण इसलिए भी माना जा रहा है ​क्योंकि इनमें उम्मीदवारों के टिकट और पार्टी के घोषणापत्र को लेकर भी मुख्य बातों पर चर्चा हो सकती है.

    ‘हम 2017 से बेहतर प्रदर्शन करेंगे’
    पिथौरागढ़ में कोर ग्रुप की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें बीएल संतोष और कौशिक के साथ ही भाजपा के संगठन महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम और अन्य संगठन नेता भी शामिल रहे. इस मीटिंग में चंपावत और पिथौरागढ़ ज़िलों की 6 विधानसभा सीटों पर दावेदारी को लेकर रायशुमारी की गई. इसके अलावा, पार्टी इन सीटों पर किस तरह से निकट भविष्य में चुनावी प्रचार अभियान को तेज़ी देगी, इस बारे में भी बातचीत हुई.

    इस बैठक को लेकर मदन कौशिक ने मीडिया से बातचीत में आगामी चुनाव के लिए पार्टी के पूरी तरह से तैयार होने का दावा किया. उन्होंने बताया कि 6 सीटों को लेकर महत्वपूर्ण बातें तय करने के लिए करीब 4 से 5 घंटे की बैठक हुई. इसमें नेताओं ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर पन्ना प्रमुखों तक के साथ संवाद और मंंथन किया. कौशिक ने उम्मीद जताई कि भाजपा 2022 के चुनाव में 2017 से भी बेहतर प्रदर्शन करेगी.

    Tags: Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर