होम /न्यूज /उत्तराखंड /सीएम धामी का बड़ा ऐलान, अग्निवीरों को पुलिस, डिजास्टर और चार धाम मैनेजमेंट में करेंगे शामिल

सीएम धामी का बड़ा ऐलान, अग्निवीरों को पुलिस, डिजास्टर और चार धाम मैनेजमेंट में करेंगे शामिल

सीएम पुष्कर धामी ने अग्निवीरों को लेकर बड़ी घोषणा की है. पूरे प्रदेश में हुए प्रदर्शनों के बाद सीएम ने ये निर्णय लिया है. (फाइल फोटो)

सीएम पुष्कर धामी ने अग्निवीरों को लेकर बड़ी घोषणा की है. पूरे प्रदेश में हुए प्रदर्शनों के बाद सीएम ने ये निर्णय लिया है. (फाइल फोटो)

सीएम पुष्कर धामी ने कहा- सेवा निवृत्त हो रहे 75 प्रतिशत अग्निवीरों को इन सेवाओं में शामिल किया जाएगा. इसी के साथ उन्हें ...अधिक पढ़ें

देहरादून. मैदान से लेकर पहाड़ाें तक अग्निवीर मामले ने तूल पकड़ ली है. सेना में चार साल की भर्ती के बाद अब सेवा निवृत्त होने वाले अग्निवीरों ने पूरे देश में धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. लेकिन इसी बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम धामी ने अग्निवीरों को बड़ी राहत देते हुए घोषणा की है कि सेवा से निवृत्त हो रहे 75 प्रतिशत अग्निवीरों को अब वे उत्तराखंड पुलिस, डिजास्टर मैनेजमेंट और चार धाम मैनेजमेंट में शामिल करेंगे. इस घोषणा के साथ ही अग्निवीरों में भी खुशी की लहर है. वहीं इससे पहले प्रदेश में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया था. इस विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार ने अग्निवीरों को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

पोस्टर फाड़े लगाया जाम
देहरादून में अग्निपथ योजना के विरोध में युवा सड़कों पर उतर आए और शहर में इस योजना से जुड़े पोस्टरों व बैनरों को फाड़ते हुए दिखे. घंटाघर से राजपुर रोड तक युवाओं ने जाम लगा दिया और अनोखे ढंग से नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन करते नजर आए. अग्निवीर बनाए जाने के फैसले के विरोध में आज 16 जून को कई जगह युवाओं ने प्रदर्शन किया.

पिथौरागढ़ में युवाओं ने सिल्थाम में जो जाम लगाया, उसमें हज़ारों लोग फंस गए. वहीं, गुस्साए युवाओं ने बागेश्वर में कलेक्ट्रेट का घेराव​ किया. सेना में 4 साल की भर्ती वाली अग्निपथ योजना का बागेश्वर में ज़बरदस्त विरोध के बीच सेना में पुरानी प्रक्रिया से भर्ती कराने की मांग उठाई गई. बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे युवाओं ने अग्निपथ योजना को निरस्त करने की मांग की.

Tags: CM Pushkar Dhami, Uttarakhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें