Home /News /uttarakhand /

Dehradun: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिया पुलिस जवानों को तोहफा, मान ली 46 सौ ग्रेड पे की मांग

Dehradun: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिया पुलिस जवानों को तोहफा, मान ली 46 सौ ग्रेड पे की मांग

देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी.

देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी.

Uttarakhand Police : धामी ने शहीद पुलिस जवानों के नाम पर सड़क और स्कूल के नाम रखे जाने की घोषणा भी की. राजधानी देहरादून में पुलिस मेमोरियल इंस्टिट्यूट बनाए जाने और पुलिस स्कूल के कर्मचारियों को नैनीताल एक आदमी के तर्ज पर वेतनमान दिए जाने की भी घोषणा की.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. अब उत्तराखंड के पुलिस जवानों को 46 सौ ग्रेड पे मिलेगी. गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर इसकी घोषणा की है. साल 2001 से भर्ती हुए पुलिस जवानों को इसका लाभ मिलेगा.

बता दें कि 46 सौ ग्रेड पे की पुलिस जवानों की मांग बहुत पुरानी है. इस बार राजधानी देहरादून की पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. यहां सीएम ने शहीद पुस्तिका का प्रस्तुतीकरण किया, साथ ही शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर शहीद तीन पुलिसकर्मियों – नवनीष खंडूरी, फायरमैन दीपक कुमार और आरक्षी अनूप सिंह – के परिजनों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित भी किया.

मौके पर सीएम ने पुलिस विभाग के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं. धामी ने शहीद पुलिस जवानों के नाम पर सड़क और स्कूल के नाम रखे जाने की घोषणा भी की. राजधानी देहरादून में पुलिस मेमोरियल इंस्टिट्यूट बनाए जाने और पुलिस स्कूल के कर्मचारियों को नैनीताल एक आदमी के तर्ज पर वेतनमान दिए जाने की भी घोषणा की. धामी ने कहा कि पुलिस कांस्टेबल को 10 हजार रुपये का प्रोत्साहन दिया जाएगा.

पुलिस लाइन में पहुंचे सीएम धामी ने पुलिस कॉन्स्टेबलों की 46 सौ ग्रेड पे की मांग मान ली. आपको बता दें कि लम्बे समय से साल 2001 बैच के कांस्टेबल के परिजन 46 सौ का ग्रेड को लेकर आंदोलन कर रहे थे. इसकी घोषणा करते हुए सीएम ने ने कहा कि 46 सौ ग्रेड पे का लाभ अक्टूबर 2021 में नियुक्त हुए पुलिस कांस्टेबलों को मिलेगा. लेकिन अभी 2002 बैच के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है और न ही ग्रेड पे को लेकर बनी कैबिनेट स्तर की कमेटी को भंग किया गया है.

डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि लम्बे समय से पुलिस जवानों की मांग थी, जिसपर आज मुहर लगी है. इस घोषणा से करीब 15 सौ पुलिस जवानों को लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री की इस बड़ी घोषणा के बाद पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर है.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Dehradun news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर