होम /न्यूज /उत्तराखंड /CM पुष्कर सिंह धामी ने कानून-व्यवस्था को लेकर की हाई-लेवल मीटिंग, बोले- घटनाओं को गंभीरता से लें अधिकारी

CM पुष्कर सिंह धामी ने कानून-व्यवस्था को लेकर की हाई-लेवल मीटिंग, बोले- घटनाओं को गंभीरता से लें अधिकारी

सीएम धामी ने कानून व्यवस्था को लेकर की अहम बैठक (फाइल फोटो)

सीएम धामी ने कानून व्यवस्था को लेकर की अहम बैठक (फाइल फोटो)

Uttarakhand News: अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार शाम को प्रदेश में कानून व्यवस्थ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

कानून-व्यवस्था से जुड़ी किसी भी घटना को गंभीरता से लें अधिकारी
CM धामी ने कहा कि हाल की घटनाओं से प्रदेश की छवि धूमिल हुई
उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो इसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की

देहरादून. अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार शाम को प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर एक हाई-लेवल मीटिंग की. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कानून-व्यवस्था से जुड़ी किसी भी घटना को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था से संबंधित घटना, चाहे वह राजस्व क्षेत्र की हो या पुलिस क्षेत्र की, जिसे भी कोई सूचना प्राप्त होती है तो उसे गंभीरता से लेकर उसके समाधान की त्वरित कार्यवाही सुनिश्चितकराई जाए.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में वन क्षेत्र या अन्य क्षेत्रों में होटल, रिसोर्ट या धार्मिक कार्यों के लिये हो रहे अतिक्रमण का चिन्हीकरण कर उस पर सख्ती के साथ त्वरित कार्यवाही के भी निर्देश दिये हैं. साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मदरसों के सत्यापन और डेमोग्राफिक चेंज के प्रकरणों में भी सख्ती से कार्यवाही के निर्देश दिये.

Koo App

आज सचिवालय में प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा कर राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने तथा अपराधियों पर कठोर कार्रवाई करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, सभी आयुक्त एवं जिलाधिकारियों को प्रदेश में कानून व्यवस्था एवं अमन चैन कायम रखने में जिम्मेदारी के साथ कार्य करने हेतु निर्देश दिया।

Pushkar Singh Dhami (@pushkarsinghdhami) 25 Sep 2022


कुछ घटनाओं से प्रदेश की छवि धुमिल हुई
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि जनपद स्तर पर सभी संबंधित बिन्दुओं का कैलेंडर तैयार कर उनकी पाक्षिक या मासिक समीक्षा कर रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हाल ही में घटित कुछ घटनाओं से प्रदेश की छवि धुमिल हुई है. इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इस दिशा में सभी अधिकारी सर्तकता एवं जिम्मेदारी के साथ कार्य करें. उन्होंने कहा कि देवभूमि हमारा प्रदेश है, यहां अमन, चैन व शांति हम सबकी जिम्मेदारी है. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अपराधी कोई भी हो उसे बख्शा न जाए. इमानदारी से कार्य करने वालों को परेशान न किया जाए. बाहरी प्रदेशों से आने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए. भविष्य में प्रदेश की जनसंख्या घनत्व के कारण किसी परेशानी का सामना न करना पड़े, यह भी सुनिश्चित किया जाए.

15 अक्टूबर तक गड्ढा मुक्त हों सड़कें
मुख्यमंत्री ने सड़कों की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर 15 अक्टूबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के भी निर्देश दिये. उन्होंने अवैध शराब और अवैध खनन पर भी प्रभावी नियंत्रण के निर्देश दिये. प्रदेश में बढ़े डेंगू के रोगियों की संख्या के दृष्टिगत इसके रोकथाम की भी कारगर व्यवस्था करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Latest News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें