Uttarakhand: रोडवेज कर्मचारियों को CM पुष्कर सिंह धामी ने दिया तोहफा, अब मिलेगी सैलरी

उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारियों को पांच महीने बाद अब सैलरी मिलेगी.

Uttarakhand Roadways UTC Employee Salary: लगभग पांच महीने बाद उत्तराखंड रोडवेज (Uttarakhand Roadways) के कर्मचारियों को सैलरी मिलेगी. सीएम धामी  ( CM Pushkar Singh Dhami)  ने 34 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है.

  • Share this:
देहरादून. पिछले 5 महीने से सैलरी के लिए परेशान रोडवेज (Uttarakhand Roadways) कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( CM Pushkar Singh Dhami) ने उत्तराखंड परिवहन निगम के कर्मचारियों की सैलरी के लिए 34 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी. इस बात को लेकर रोडवेज कर्मचारी काफी उत्साहित हैं. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों के लिए संवेदनशील है. उनकी समस्याओं को लेकर भी तत्पर है.  काफी लंबे समय से सैलरी के लिए परेशान रोडवेज कर्मचारी कई बार आंदोलन की चेतावनी दे चुके थे. कई बारउनकी सैलरी का मुद्दा उठ चुका है. लेकिन जब वहां से समाधान नहीं निकला तो शासन स्तर पर रोडवेज (UTC) कर्मचारियों ने फिर से मांग ऊंची की थी. इस पर परिवहन सचिव की तरफ से उन्हें जल्द सैलरी दिलवाने का आश्वासन दिया गया था. इस पर आज मुहर लगते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 34 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है.



गौरतलब है कि कोरोना के कारण बसों का संचालन न होने से परिवहन निगम को घाटा होने लगा. इस वजह से कर्मचारियों को वेतन भुगतान नहीं हो पर रहा था. 14 जुलाई को हुई कैबिनेट बैठक में इस पर व्यापक विचार विमर्श किया गया. परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन  विषय के संबंध में सहायता के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अधिकृत किया गया था.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वीकृत की पहली किश्त की राशि

इसी क्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन आदि के लिए पहली- किश्त 34 करोङ रूपए की राशि स्वीकृत की है. रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.