Home /News /uttarakhand /

CM धामी पहुंचे केदारनाथ, PM मोदी के दौरे से पहले लिया धाम के पुनर्निर्माण का जायज़ा

CM धामी पहुंचे केदारनाथ, PM मोदी के दौरे से पहले लिया धाम के पुनर्निर्माण का जायज़ा

सीएम धामी केदारनाथ दौरे पर पहुंचे. (Image:ANI)

सीएम धामी केदारनाथ दौरे पर पहुंचे. (Image:ANI)

उत्तराखंड की चार धाम यात्रा में तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर बड़ी खबर आई तो वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री सीधे केदारनाथ के संक्षिप्त दौरे पर पहुंचे. हाई कोर्ट से मिली राहत और पीएम के आगामी दौरे के लिहाज़ से इस प्रवास को अहम माना जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए रुद्रप्रयाग ज़िले में स्थित तीर्थ पर पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार केदारनाथ धाम पहुंचे धामी वास्तव में पहले भी तीन बार इस दौरे का कार्यक्रम बना चुके थे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण उन्हें इसे टालना पड़ा था. केदारनाथ धाम पहुंचे धामी मंगलवार की दोपहर तक देहरादून लौट सकते हैं. इससे पहले बड़ी खबर यह भी है कि केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण और विकास कार्यों का जायज़ा भी सीएम ने लिया क्योंकि इसका संबंध प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ यात्रा से है.

    पीएम मोदी केदारनाथ धाम के दौरे पर संभवत: 7 अक्टूबर को पहुंच सकते हैं. इस दौरान वह यहां हो रहे निर्माण आदि कार्यों का जायज़ा लेंगे क्योंकि पीएम खुद इन कार्यों पर लंबे समय से निगरानी रख रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले यहां पहुंचे सीएम धामी इन कामों का मुआयना कर रहे हैं. इस तरह की खबर समाचार एजेंसियों ने दी है. सीएम धामी के इस दौरे से जुड़ी और कुछ खास बातें भी जानिए.

    ये भी पढ़ें : रुड़की चर्च में हिंसा मामले में सख्ती के मूड में पुलिस, उपद्रवियों ने लगाए धर्मांतरण के दबाव के आरोप

    uttarakhand news, pushkar singh dhami bayan, pushkar singh dhami tour, pm modi tour, उत्तराखंड न्यूज़, पुष्कर सिंह धामी बयान, पीएम मोदी केदारनाथ दौरा

    सीएम धामी के केदारनाथ पहुंचने की खबर एएनआई ने ट्वीट की.

    क्या हो रहे हैं निर्माण कार्य
    डीडीएमए के अधिकारियों ने हाल में बताया था कि बीते 25 से 28 सितंबर के बीच चिनूक हेलीकॉप्टर से कई तरह की मशीनें केदारनाथ धाम पहुंची. यहां दूसरे चरण में वॉटर एटीएम, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, संगम घाट निर्माण, आस्था पथ पर शल्टर निर्माण व प्रकाश व्यवस्था, चिकित्सालय, पुलिस थाना, विश्राम गृह व धर्मशाला, रावल व पुजारी निवास सहित अन्य निर्माण कार्य ज़ोरों पर चल रहे हैं.

    ये भी पढ़ें : Uttarakhand Lockdown : और बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, जानिए किस तरह के प्रतिबंध कब तक रहेंगे

    निर्माण कार्यों पर विवाद की स्थिति भी
    यहां पुनर्निर्माण कार्यों पर सवाल खड़े करते हुए तीर्थ पुरोहित लगातार कह रहे हैं कि अनियमितताएं हो रही हैं. केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला के हवाले से खबरों में कहा गया कि निम ने 2016 में संगम पर जो करोड़ों खर्च करके घाट बनाया था, उसे तोड़कर दोबारा बनाया जाना साफ तौर पर धन का दुरुपयोग है. यही नहीं, एक खबर के मुताबिक आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के निर्माण, मंदिर के पीछे सुरंग को ध्वस्त करने और अन्य कामों के बेतरतीब ढंग से किए जाने को भी मुद्दा बनाया गया है.

    Tags: Kedarnath Dham, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर