लाइव टीवी

यूपी के पूर्व CM हेमवती नंदन बहुगुणा की 100वीं जयंती पर CM ने कही ये बात
Dehradun News in Hindi

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: April 25, 2019, 1:17 PM IST

हेमवती नंदन बहुगुणा को याद करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यूपी के वक्त पर्वतीय विकास मंत्रालय का गठन हेमवती नंदन बहुगुणा ने किया था और पहाड़ के विकास पर जोर दिया था.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हेमवती नंदन बहुगुणा की 25 अप्रैल यानी आज 100वीं जयंती है. इस मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. देहरादून में घंटाघर के पास हेमवती नंदन बहुगुणा की मूर्ति पर उनके बेटे विजय बहुगुणा, सीएम त्रिवेंद्र और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने माल्यार्पण किया.

हेमवती नंदन बहुगुणा को याद करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यूपी के वक्त पर्वतीय विकास मंत्रालय का गठन हेमवती नंदन बहुगुणा ने किया था और पहाड़ के विकास पर जोर दिया था. हेमवती नंदन बहुगुणा ने देश की राजनीति की सेवा की. उन्होंने यूपी के सीएम और कैबिनेट में मंत्री रहने के नाते देश के लिए कई योगदान दिए हैं. उत्तर प्रदेश में अलग से बजट का प्रावधान भी हेमवती नंदन ने ही की थी.

वहीं पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने भी अपने पिता की कई सारी राजनीतिक उपलब्धियां गिनवाईं. विजय बहुगुणा ने कहा कि उत्तराखंड के लिए उनके पिता हेमवती नंदन बहुगुणा जी का जो प्रेम है उसे पूरे प्रदेश के लोग याद रखते हैं. यूपी के मुख्यमंत्री के नाते उन्होंने प्रदेश में दो बजट एक मैदान और दूसरा पहाड़ के लिए लाया था. कुमाऊं और गढ़वाल दोनों ही यूनिवर्सिटी हेमवती नंदन बहुगुणा द्वारा स्थापित की हुई है.

ये भी पढ़ें:- कर्णवाल की FIR पर 12 साल क्यों नहीं हुई जांच? IG एक महीने में दें प्रगति रिपोर्टः हाईकोर्ट

ये भी पढ़ें:- प्रियंका बनारस से लड़ीं तो हारेंगे पीएम, मोदी की कुंडली में काल सर्प दोषः हरीश रावत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2019, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर