उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सरकार के 'चहेतों' पर भारी पड़े CM तीरथ सिंह रावत, ये 5 अधिकारी हुए बाहर

तीरथ सरकार ने त्रिवेंद्र सरकार के करीबी अधिकारियों को हटाया.

तीरथ सरकार ने त्रिवेंद्र सरकार के करीबी अधिकारियों को हटाया.

Dehradun News: बड़ा फैसला लेते हुए तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने त्रिवेंद्र सरकार के 5 सलाहकारों को तीरथ सरकार ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

  • Share this:

 देहरादून. उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) जहां त्रिवेंद्र (Trivendra Singh Rawat) सरकार में लिए गए बड़े फैसलों को भी पलटने का काम कर रहे हैं तो वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी मानें जाने वाले अधिकारियों को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से हटाने का काम तीरथ सरकार ने शुरू कर दिया है. साथ ही पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के सलाहकारों को भी बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया गया. त्रिवेंद्र सरकार के 5 सलाहकारों को तीरथ सरकार ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार,स्वास्थ्य सलाहकार नवीन बलूनी,मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

तो वहीं सलाहकार विमल कुमार और नरेंद्र चौधरी को भी सलाहकार के पद से छुट्टी कर दी गई है. तीरथ सरकार ने जहां देर शाम पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के पांच सलाहकारों की छुट्टी कर दी. वहीं दोपहर सरकार के द्वारा आईएएस अधिकारी राधिका झा, आईएएस अधिकारी नीरज खैरवाल, पीसीएस अधिकारी मेहरबान सिंह बिष्ट और सचिवालय सेवा के पद पर तैनात सुरेश चंद्र जोशी का कद कम कर दिया गया.

इन अधिकारियों को पद से हटाया

राधिका को सचिव मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया गया हैै. वहीं प्रभारी सचिव मुख्यमंत्री पद से नीरज खैरवाल की भी छुट्टी कर दी गई, तो पीसीएस अधिकारी मेहरबान सिंह बिष्ट से अपर सचिव मुख्यमंत्री पद को हटा दिया गया, तो सचिवालय सेवा के पद पर तैनात सुरेंद्र जोशी से अपर सचिव मुख्यमंत्री का पद भी हटा दिया गया. यानी त्रिवेंद्र सरकार के करीबी अधिकारियों का जहां कद करना तीरथ सरकार ने शुरू कर दिया है. वहीं त्रिवेंद्र सरकार में सलाहकारों को भी हटाना शुरू सरकार ने शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि अभी ये शुरुआत भर है.आगे और भी बड़े स्तर पर अधिकारियों के विभागों में फेरबदलाव किए जा सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज