उत्तराखंड: CM तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों से कहा- कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर करें सख्त कार्रवाई

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत से पीएम मोदी ने फोन पर कोविड को लेकर चर्चा की है. (ANI)

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत से पीएम मोदी ने फोन पर कोविड को लेकर चर्चा की है. (ANI)

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने जिले के अधिकारियों से कहा है कि अगर समारोह या कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल तोड़ा जाये तो ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने जिले के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर कोविड प्रोटोकॉल (Covid19 Protocol) का उल्लंघन करते कोई पाया जाये तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि यदि तय संख्या से ज्यादा लोग समारोहों और आयोजनों में जाते हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाये. कोरोना की रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठाया जाए.

CM रावत ने कहा कि प्रदेश में उचित ऑक्सीजन का उपयोग सुनिश्चित किया जाये, इसके लिए अस्पतालों में उपयोग की निरंतर ऑडिटिंग की जाये. प्रदेश में निर्माणाधीन ऑक्सीजन संयंत्रों का काम तेजी से पूरा होना चाहिए. CM तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कंटेनमेंट जोन पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिये. सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों से भी मदद ली जानी चाहिए.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने टीकाकरण को लेकर कहा कि ये आयोजन बड़े और खुले स्थानों में टीकाकरण की व्यवस्था होनी चाहिए. सीएम तीरथ सिंह रावत ने निर्देश दिया है कि 18-45 वर्ष आयु वर्ग के लिए राज्य में टीके आते ही टीकाकरण प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक व्यवस्था की जाएगी. राज्य को टीके का पहला बैच आज मिल जायेगा.

Youtube Video

उत्तराखंड में नैनीताल और देहरादून के दो जू को बंद किया 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट ने भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. उत्तराखंड के नैनीताल और देहरादून में स्थित राज्य के दो बड़े जू को भी 15 मई तक टूरिस्ट एक्टिविटी के लिए बंद कर दिया गया है. इसके अलावा राजाजी टाइगर रिजर्व के चीला स्थिति हाथी कैंप को भी अलर्ट कर दिया गया है. यहां छह फालतू हाथी हैं. नैनीताल में जू में तीन टाइगर तो देहरादून जू में दो लेपर्ड मौजूद हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में अन्य पशु-पक्षी भी हैं. जू स्टॉफ को कोविड का पूरा प्रोटोकॉल फोलो करने को कहा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज