टिहरी लेक फ़ेस्टिवल की तैयारियों का जायज़ा लिया सीएम ने, कहा- अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हो आयोजन

फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण झील की फ्लोटिंग हट्स भी होंगे, जिनकी बुकिंग गढ़वाल मण्डल विकास निगम द्वारा की जा रही है.

News18 Uttarakhand
Updated: May 16, 2018, 2:44 PM IST
टिहरी लेक फ़ेस्टिवल की तैयारियों का जायज़ा लिया सीएम ने, कहा- अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हो आयोजन
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को टिहरी की कोटी कॉलोनी में पहुँच कर टिहरी लेक फेस्टिवल की तैयारियों का निरीक्षण किया.
News18 Uttarakhand
Updated: May 16, 2018, 2:44 PM IST
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को टिहरी की कोटी कॉलोनी में पहुँच कर टिहरी लेक फेस्टिवल की तैयारियों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र कैबिनेट की मीटिंग में शामिल होने के लिए टिहरी पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी लेक फेस्टिवल का राष्ट्रीय स्तर के साथ ही विदेशी पर्यटकों के बीच भी प्रचार किया जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी को इंटरनेशनल स्तर का टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाना है इसके लिए विदेशी सैलानियों को आकर्षित करने के पर्यास किए जाएं, उनके अनुभवों को रिकॉर्ड करने और उनके फीडबैक की भी व्यवस्था की जाए. आज के प्रयास आने वाले कल को ध्यान में रखते हुए नियोजित किया जाए.

मुख्यमंत्री ने बोट से टिहरी झील में लगभग 30 मिनट निरीक्षण किया. उन्होंने झील और आस-पास के क्षेत्र को पर्यटन विभाग की शीर्ष प्राथमिकता वाली योजनाओं में रखने का निर्देश भी दिया. इस अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी उपस्थित थे.

Trivendra tehri lake festival 2

इस अवसर पर टिहरी की डीएम सोनिका ने लेक फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर एक प्रस्तुतीकरण भी दिया. यह फेस्टिवल 25 से 27 मई तक आयोजित किया जाएगा. फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ साहसिक खेल गतिविधियों तथा योग-ध्यान के कई आयोजन भी होंगे.

फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण झील की फ्लोटिंग हट्स भी होंगे, जिनकी बुकिंग गढ़वाल मण्डल विकास निगम द्वारा की जा रही है. डीएम ने बताया की टूर ऑपरेटर्स के साथ बात की जा रही कि वे अपने पैकेज में टिहरी लेक फेस्टिवल के लिए भी जगह बनाएं.

इस अवसर पर सीएस उत्पल कुमार सिंह एवं सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर भी उपस्थित थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर