लाइव टीवी

सीएम व कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का किया शुभारंभ
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: February 24, 2019, 7:16 PM IST
सीएम व कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का किया शुभारंभ
त्रिवेंद्र सिंह रावत, सीएम उत्तराखंड

राज्य में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की रविवार से शुरुआत हो गई. देहरादून में सीएम आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने योजना का उद्घाटन किया.

  • Share this:
राज्य में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की रविवार से शुरुआत हो गई. देहरादून में सीएम आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने योजना का उद्घाटन किया. बताया गया कि राज्य में कुल 9 लाख 73 हजार 147 लघु एवं सीमांत किसान हैं. राज्य में अभी तक करीब 4 लाख 280 किसान योजना के तहत रजिस्टर्ड किए जा चुके हैं. इनमें से अभी तक 1 लाख 50 हजार 41 किसानों को राष्ट्रीय पोर्टल में अपलोड किया जा चुका है.

इन सभी किसानों को पहली किस्त के रूप में 2000 रुपए मिलेंगे. इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना एक स्थाई व्यवस्था है. यह सतत चलने वाली सरकारी योजना है. यह योजना लगातार किसानों को सहयोग करती रहेगी.

सीएम ने कहा कि इस योजना में किसी भी बिचौलिए की भूमिका नहीं होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली से एक रुपया चलेगा तो वह सीधे किसान के खाते में जाएगा. इस बीच 85 पैसे गायब नहीं होंगे. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने न सिर्फ किसानों के लिए बल्कि श्रमिकों के लिए भी कई कल्याणकारी योजनाएं लांच की है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लिए गए फैसले नए भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

ये भी देखें - VIDEO: खुदाई में मिलीं प्राचीन मूर्तियां व मंदिर के अवशेष, मौके पर पुरातत्व विभाग

ये भी देखें - VIDEO: ऑल वेदर रोड: कार पर गिरा पेड़, दो महिलाओं की मौत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2019, 7:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर