उत्तराखंड में मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की आहट, सीएम करने जा रहे कामकाज की समीक्षा

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक बार फिर से मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रहे हैं. इसकी तिथियां घोषित कर दी गई हैं.

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: July 22, 2019, 8:07 PM IST
उत्तराखंड में मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की आहट, सीएम करने जा रहे कामकाज की समीक्षा
सीएम ने कहा - मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा को रुटीन वर्क के रूप में लिया जाना चाहिए.
Manish Kumar
Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: July 22, 2019, 8:07 PM IST
सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक बार फिर से मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रहे हैं. इसकी तिथियां घोषित कर दी गई हैं. इसी के साथ ये सवाल भी उठ खड़ा हुआ है कि इस बार की समीक्षा के बाद मंत्रियों की भूमिका में क्या बदलाव होंगे. क्या समीक्षा के बाद मंत्रियों के विभागों में तो फेरबदल नहीं किया जाएगा? अभी तो इसी की चर्चा चारों ओर चल रही है.

ऐसा इसलिए, क्योंकि पिछले साल समीक्षा के बाद सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने मंत्रियों की भूमिका को बदल दिया था. सीएम ने सभी मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में भारी फेरबदल किया था. अब एक बार फिर से मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा शुरू होने वाली है. ऐसे में मंत्रियों के परफॉर्मेन्स के आधार पर इस बार भी उनकी भूमिका में बदलाव देखा जा सकता है.

सीएम ने कामकाज की समीक्षा को रुटीन वर्क बताया

यह भी देखा जाएगा कि कहां काम की मॉनिटरिंग नहीं हो पा रही है.


सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा को रुटीन वर्क के रूप में लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह उनकी तीसरी बैठक होगी, जब वह समस्त विभागों की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि समीक्षा के तहत यह देखा जाएगा कि संबंधित विभाग ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं? यह भी देखा जाएगा कि कहां काम की मॉनिटरिंग नहीं हो पा रही है? उन्होंने कहा कि विभागों के काम करने का जो तरीका है वह परिणामकारी होनी चाहिए. हम पैसा खर्च कर रहे हैं, लेकिन खर्च किए गए पैसे का परिणाम क्या आ रहा है?

मंत्रियों की समीक्षा के संदर्भ में सीएम ने कहा कि सभी योग्य और अनुभवी मंत्री हैं. लेकिन साथ में उन्होंने यह भी कहा कि अगर समीक्षा के दौरान कुछ देखने को मिलता है तो निश्चितरूप में उस पर भी विचार किया जाएगा कि मंत्री अपने विभागों को ठीक से संभाल पा रहे हैं या नहीं. बता दें कि सीएम त्रिवेन्द्र 1 से 8 अगस्त तक मंत्रिय़ों के विभागों के कामकाज की समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें - यहां विष को कंठ में धारण कर शिव ने की थी तपस्या
Loading...

ये भी पढ़ें - युवती ने मकान मालिक के नाबालिग लड़के का किया अपहरण
First published: July 22, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...