अपना शहर चुनें

States

दिल्ली से सीएम त्रिवेंद्र रावत को मिली अच्छी खबर, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इन प्रोजेक्ट्स को कहा 'OK'

दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात. (Pic Courtesy: @PiyushGoyal)
दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात. (Pic Courtesy: @PiyushGoyal)

मंगलवार को दिल्ली (Delhi) में  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने ल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) से मुलाकात की. दोनों के बीच उत्तराखंड में चल रहे रेल प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा हुई.

  • Share this:
देहरादून. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने मंगलवार को दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) से मुलाकात की. इस दौरान सीएम रावत ने उत्तराखंड के नए रेल प्रोजेक्ट्स के बारे में रेल मंत्री से चर्चा की. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सीएम रावत से ंमुलाकात को लेकर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट(Twitter) भी किया है. उन्होंने लिखा कि आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मुलाकात में राज्य में चल रही विभिन्न रेल परियोजनाओं के साथ ही नए प्रोजेक्ट्स की संभावनाओं पर विचार विमर्श हुआ. साथ ही राज्य में गरीबों को दिए जा रहे खाद्यान्न और अन्य सुविधाओं पर भी चर्चा की. 

मंगलवार को हुई मुलाकात में रेल मंत्री पीयूष गोयल और सीएम त्रिवेंद्र रावत के बीच टनकपुर-बागेश्वर-कर्णप्रयाग रेल लाइन को  लेकर चर्चा हुई. इसके साथ ही हरिद्वार रायवाला रेल लाइन को लेकर भी बातचीत हुई. यह अभी सिंगल लाइन है इसे डबल करने को लेकर चर्चा की गई. सीएम रावत ने कहा कि ऋषिकेश में नया स्टेशन बना है. कर्णप्रयाग तक रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है. भविष्य की दृष्टि से यह हमारी जरूरत है. इस पर रेल मंत्री ने सहमति जताई है. इसको लेकर के अपने विभाग को उन्होंने तुरंत आदेश दिए हैं.

इन परियोजनाओं पर रेल मंत्री से हुई चर्चा



मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि टनकपुर-बागेश्वर-कर्णप्रयाग रेल लाइन को लेकर भी रेल मंत्री ने फ़ाइनल लोकेशन सर्वे के लिए आदेश किए हैं. भविष्य में देहरादून से सीधा कर्ण प्रयाग-बद्रीनाथ रेल जा सके, इस दृष्टि से एक बाईपास रेल लाइन बनना है. इसके लिए भी रेल मंत्री ने आदेश कर दिए हैं ताकि जल्द काम शुरू की जा सके और भविष्य में कोई दिक्कत न हो. सीएम रेवत ने कहा कि अभी ऐसा होता है कि देहरादून से किसी ट्रेन को अगर ऋषिकेश जाना हो तो उसे रायवाला में घूमना होता है. बाईपास बन जाने से घूमना नहीं पड़ेगा. देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को भी इससे बहुत सहूलियत होगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भी 3-4 विषयों पर चर्चा होनी है. चौखटिया अल्मोड़ा में एक हवाई पट्टी बननी है. सैन्य और पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है.
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ भी कई महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत हुई है. ऑल वेदर सड़क का काम बहुत तेजी से चल रहा है. काफी कुछ पूरा भी हो गया है. कुछ मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने पर बातचीत हुई है. इस पर उन्होंने सहमति प्रदान की है. सेंट्रल रोड फण्ड को लेकर भी उन्होंने कहा है कि आप प्रस्ताव भेजिए, जितना आप मांगेंगे हम स्वीकृति देंगे.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने मनाया 'पगड़ी संभाल दिवस', शहीद भगत सिंह के परिजन रहे मौजूद

पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे सीएम रावत

सीएम रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हमारी कर्टसी मीटिंग है. उत्तराखंड में जो आपदा आआई है उससे प्रधानमंत्री बहुत चिंतित हैं. पीएम मोदी ने 3-4 बार फोन करके उपडेट भी लिया है. प्रदेश को उन्होंने भरपूर सहयोग किया है. राहत कार्य के नजरिए से भी चाहे नेवी हो या आर्मी हो या आईटीबीपी हो, सभी राहत विशेषज्ञों ने भरपूर सहयोग किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज