सीएम ने VC से की आपदा में हुए नुक़सान और राहत कार्यों की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा के दौरान राहत और बचाव कार्यों को त्वरित गति से संपन्न कराया जाए.

News18 Uttarakhand
Updated: September 7, 2018, 6:55 PM IST
सीएम ने VC से की आपदा में हुए नुक़सान और राहत कार्यों की समीक्षा
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में प्रदेश में आपदा से हुए नुकसान एवं राहत कार्यों की सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की.
News18 Uttarakhand
Updated: September 7, 2018, 6:55 PM IST
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में प्रदेश में आपदा से हुए नुकसान एवं राहत कार्यों की सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा के दौरान राहत और बचाव कार्यों को त्वरित गति से संपन्न कराया जाए. इसके लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी. त्वरित राहत हेतु सभी जिलाधिकारियों को अब तक कुल 77 करोड़ रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई गई है. सड़कों के त्वरित मरम्मत के लिए 16 करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराई गई है.

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में सतर्कता बरतने और आपदा प्रंबधन तंत्र को प्रभावी बनाए रखने के साथ ही आपदा आपातकालीन केंद्रों को 24 घंटे क्रियाशील रखे जाने के निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य आपातकालीन केंद्र से सभी जिले निरन्तर सम्पर्क में रहें. किसी भी आपातकालीन घटना की सूचना अविलम्ब शासन को भेजी जाए.

मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित विभागों को आपस में समन्वय बना कर कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने वर्षा के दौरान संक्रमण से फैलने वाली बीमारियों की सम्भावना का आकलन कर इससे बचने के लिए आवश्यक तैयारियों पूरा करने के साथ ही पशुओं में होने वाले रोगों की सम्भावना और इससे बचने के उपायों एवं आवश्यक तैयारियों को पूर्ण करने के भी निर्देश दिए.

वेलनेस डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है उत्तराखंड कोः त्रिवेंद्र रावत

VIDEO: यहां ज़रा सी चूक भेज सकती है मौत के मुंह में
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर