उत्तराखंड के जंगलों में आग को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान, CM त्रिवेंद्र और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भिड़े
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड के जंगलों में आग को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान, CM त्रिवेंद्र और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भिड़े
प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने मंत्रिमंडल के काम करने या नहीं करने पर यह बात कही है. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड के जंगलों में आग को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान पर मचा हुआ है. यही नहीं, राज्‍य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) भी आपस में भिड़ गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून. उत्तराखंड के जंगल जल रहे हैं और बड़े नेता सोशल मीडिया पर भिड़ रहे हैं. दरअसल पिछले तीन-चार दिन से ट्वीटर पर उत्तराखंड के जंगलों में आग को लेकर तमाम लोगों ने ट्वीट किये हैं जिनमें पत्रकार, सोशल एक्टिविस्ट से लेकर राजनेता भी शामिल हैं. मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) का कहना है कि सब पुरानी फ़ोटो शेयर कर रहे हैं जो भ्रामक हैं.

हंगामा क्यों है बरपा !  
दरअसल, ट्विटर पर शेयर की गयी तस्वीरें पुरानी हैं. कई यूजर्स ने लिखा कि राज्य सरकार को इस बात का नोटिस लेकर एक्शन लेना चाहिए. इस बीच केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की पुत्री आरुशी ने भी जंगल में आग को लेकर ट्वीट किया और बुधवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद ने भी ट्वीट कर डाला. इसके बाद पूरा सरकारी अमला सोशल मीडिया पर उतर आया और सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने कमान खुद संभाली.







फोटो उत्तराखंड की नहीं
ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट में सीएम ने दावा किया कि शेयर की जा रही फोटो चीन और दूसरे मुल्कों की हैं और उत्तराखंड का इनसे दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं. वन विभाग भी आंकड़े लेकर हाज़िर हुआ. ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की 88 घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें 110 हेक्टेयर जंगल जला है, लेकिन पिछले सालों की अपेक्षा इस साल आग लगने की घटनाएं कम हैं.


गलत जानकारी साझा करने पर होगा एक्शन
इधर ट्वीट और काउंटर ट्वीट के बीच उत्तराखंड पुलिस भी कूद गयी. डायरेक्टर जनरल (लॉ एंड आर्डर) अशोक कुमार ने एक वीडियो जारी कर कहा कि भ्रामक सूचनाएं फैलनों वालो पर कार्यवाही होगी, जिसमे जेल भी शामिल है. आग पर हो रही किरकिरी से बचने और सोशल मीडिया पर नज़र रखने के लिए सरकार ने आईएफएस पराग मधुकर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें

उत्तराखंड में आग की तस्वीरें पुरानी, CM ने कहा- दुष्प्रचार करने से बचें लोग
First published: May 27, 2020, 11:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading