उत्तराखंड में होम नहीं, सेल्फ क्वारंटाइन होंगे CM त्रिवेंद्र सिंह रावत और 3 मंत्री
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड में होम नहीं, सेल्फ क्वारंटाइन होंगे CM त्रिवेंद्र सिंह रावत और 3 मंत्री
सीएम टीएस रावत और 3 अन्य मंत्री सेल्फ क्वारंटाइन होंगे.

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM TS Rawat) और मंत्री मदन कौशिक, वन मंत्री हरक सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल सेल्फ क्वारंटाइन (Quarentine) होंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून. करीब-करीब 24 घंटे के असमंजस के बाद सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने साफ कर दिया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM TS Rawat) और 3 मंत्री सेल्फ क्वारंटाइन (Quarentine) होंगे. इन तीन मंत्रियों में खुद मंत्री मदन कौशिक, वन मंत्री हरक सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल शामिल हैं. रविवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना पॉजिटव (COVID-19 Positive) रिपोर्ट आने के बाद से ही इस बात को लेकर चिंता और आशंका बढ़ गई थी कि अब CM रावत और 3 मंत्रियों को क्वारंटाइन होना पड़ेगा. लेकिन ये साफ नहीं था कि कब और इसका आदेश कौन जारी करेगा?
सोमवार शाम तक असमंजस की स्थिति बनी रही. इसके बाद आज शाम खुद सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने संदेश जारी कर कहा कि 18 मई की भारत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सीएम और मंत्रियों को सेल्फ क्वारंटाइन होना पड़ेगा.

घर से ही करेंगे काम, मुलाकातियों पर पाबंदी

29 मई की कैबिनेट और फिर 31 मई को मंत्री सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, हरक सिंह और सुबोध उनियाल सेल्फ क्वारंटाइन रहे. सीएम आवास के ऑफिस में कोई भी स्टाफ नहीं पहुंचा. वहीं मिलने वालों की एंट्री अगले आदेश तक बंद रहेगी. कोरोना जैसे मुश्किल हालात और लॉकडाउन 5.0 में सीएम ने सेल्फ क्वारंटाइन होते हुए घर से ही कामकाज संभाल लिया है. बताया गया कि वे फोन के ज़रिए प्रदेश के आला अधिकारियों के संपर्क में हैं. खबर है कि सीएम अगले कुछ दिनों तक सेल्फ क्वारंटाइन रह सकते हैं. इस दौरान लोगों से संपर्क कम ही रहेगा. हालांकि शासन और सरकार का काम सीएम अपने आवास के ऑफिस से करते रहेंगे.



न्यूज 18 ने रविवार को किया था खुलासा



आपको बता दें कि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और उनकी पत्नी व पूर्व विधायक अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही मुख्यमंत्री समेत पूरी कैबिनेट के क्वारंटाइन होने की चर्चाएं जोरों पर थी. लेकिन सरकार के आधिकारिक सूत्र लगातार इससे इनकार कर रहे थे. हालांकि न्यूज़ 18 उत्तराखंड ने रविवार शाम को ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि मुख्यमंत्री समेत उनकी कैबिनेट के 3 अन्य मंत्री सेल्फ क्वारंटाइन हो सकते हैं. 24 घंटे बाद न्यूज 18 की यह रिपोर्ट सही साबित हुई है.

 

ये भी पढ़ें-

सतपाल महाराज के Corona positive होने के बाद आरोग्य सेतु ऐप को लेकर उठे सवाल

गंगा दशहरे पर भी सूने रहे गंगा घाट, क्या अनलॉक-1 में भी निर्मल बनी रहेगी गंगा
First published: June 1, 2020, 9:28 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading