• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • विजिलेंस विभाग की अपील, सरकारी काम के बदले रिश्वत मांगने पर तत्काल करें शिकायत

विजिलेंस विभाग की अपील, सरकारी काम के बदले रिश्वत मांगने पर तत्काल करें शिकायत

उत्तराखंड सतर्कता अधिष्ठान मुख्यालय, देहरादून.

उत्तराखंड सतर्कता अधिष्ठान मुख्यालय, देहरादून.

विजिलेंस विभाग के निदेशक राम सिंह मीणा ने बताया की 2017 में विजिलेंस विभाग ने सरकारी विभागों के 11 अधिकारी और कर्मचारियों को ट्रैप किया जा चुका है, जबकि 2018 में भी अब तक विजिलेंस विभाग 3 लोक सेवकों की गिरफ्तारी कर चुकी है.

  • Share this:
    भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. जिसके चलते ही विजिलेंस के अधिकारी भी सख्त रुख अपनाये हुए हैं. विजिलेंस विभाग लगातार ऐसे लोक सेवकों पर नजर रख रहा है जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं या जिनकी शिकायतें विभाग को मिल रही है. इसके साथ ही आम जनता से भी अपील की जा रही है कि अगर कोई भी लोक सेवक किसी भी सरकारी काम के एवज में रिश्वत की मांग करता है, तो उसकी शिकायत तत्काल विजिलेंस विभाग से करें.

    इतना ही नहीं विजिलेंस विभाग आम जनता को जागरूक करने के साथ-साथ शिकायतकर्ता के नाम को गोपनीय रखने और सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन भी दे रही है, ताकि भ्रष्टाचार की लड़ाई में आम जनता जागरूकता के साथ खड़ी हो.

    विजिलेंस विभाग के निदेशक राम सिंह मीणा ने बताया की 2017 में विजिलेंस विभाग ने सरकारी विभागों के 11 अधिकारी और कर्मचारियों को ट्रैप किया जा चुका है, जबकि 2018 में भी अब तक विजिलेंस विभाग 3 लोक सेवकों की गिरफ्तारी कर चुकी है. इसके साथ ही विजिलेंस 60 खुली जांच भी कर रही है.

    उन्होंने बताया कि विजिलेंस विभाग शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में सोशल मीडिया की मदद से जागरूकता अभियान चला रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों की शिकायत कर भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई विभाग का सहयोग दें.

    (रिपोर्ट- अवनीश पाल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज