लाइव टीवी

कांग्रेस का डेंगू पर सदन में गलत आंकड़े रखने का आरोप, नेता प्रतिपक्ष ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: December 10, 2019, 12:17 PM IST
कांग्रेस का डेंगू पर सदन में गलत आंकड़े रखने का आरोप, नेता प्रतिपक्ष ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस
विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पांचवें दिन कांग्रेस ने डेंगू का मामला उठाया. (फ़ाइल फ़ोटो)

संसदीय सचिव ने जवाब दिया कि डेंगू से मौत पर मुआवज़े को लेकर अभी कोई विचार नहीं किया गया है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पांचवें दिन भी विपक्ष आक्रामक नज़र आ रहा है. सत्र की कार्यवाही शुरु होते ही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने THDC के विलय का मामला उठाया. इस पर संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने कहा कि THDC से जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट में लिहाज़ा चर्चा में नहीं आ सकता. प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने डेंगू से हो रही मौतों का मामला उठाया. उन्होंने सरकार पर गलत आंकड़े देने का आरोप लगाया जिसका संसदीय कार्यमंत्री ने विरोध किया और कहा कि सरकार गंभीरता से जवाब दे रही है.

मौत पर मुआवज़े की मांग 

प्रश्नकाल में डेंगू पर सवाल उठाते हुए विधायक ममता राकेश ने मांग की कि डेंगू पीड़ितों का मुफ्त इलाज करवाया जाए और डेंगू से मरने वाले के परिजनों को सरकार UP की तर्ज़ पर मुआवजा दे. इस पर संसदीय सचिव ने जवाब दिया कि डेंगू से मौत पर मुआवज़े को लेकर अभी कोई विचार नहीं किया गया है.

नेता प्रत्तिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भी इस मामले में शामिल होते हुए कहा कि सरकार इसे हल्के ढंग से ले रही है. सरकार की तरफ से ज़िम्मेदार मंत्री ग़लत जवाब दे रहे हैं. इंदिरा हृदयेश ने यह भी कहा कि इस मामले पर विशेषधिकार हनन का नोटिस भी दिया.

सिर्फ़ दून, नैनीताल में मौत 

संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक अपने जवाब पर अड़े. उन्होंने कहा कि सरकार गंभीरता के साथ जवाब दे रही है. उन्होंने बताया कि सितंबर में डेंगू के 2803, अक्टूबर में 1357 और नवंबर 172 केस हुए हैं. विधायक महेंद्र भट ने ज़िलावार डेंगू से हुई मौतों का आंकड़ा मांगा. संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि देहरादून में 6 और नैनीताल में 2 लोगों की डेंगू के कारण मौत हुई हैं. बाकी ज़िलों में कोई मौत नहीं हुई.

ये भी देखें: चार धाम श्राइन बोर्ड विधेयक से ये आशंकाएं हैं तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारियों को... 

चार धाम श्राइन बोर्ड पर हंगामा... कांग्रेस ने कहा- सनातन धर्म विरोधी सरकार बदलनी होगी 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर