Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand: कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत की सीट को लेकर क्यों फंसा है पेच? जानें माजरा

Uttarakhand: कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत की सीट को लेकर क्यों फंसा है पेच? जानें माजरा

कांग्रेस की पहली लिस्ट में हरीश रावत समेत कई नेताओं के नाम नहीं हैं.

कांग्रेस की पहली लिस्ट में हरीश रावत समेत कई नेताओं के नाम नहीं हैं.

Uttarakhand Elections 2022: बताया जा रहा है कि सोमवार को बाकी बची हुई 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए सीईसी की बैठक होगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली सीईसी की वर्चुअल मीटिंग में उत्तराखंड से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता विपक्ष प्रीतम सिंह रहेंगे. सूत्रों के अनुसार हरीश रावत के चुनाव लड़ने को लेकर फैसला सिर्फ आलाकमान को लेना है.

अधिक पढ़ें ...

रविकांत/ देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections 2022) के लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. वहीं 14 फरवरी को उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन (Nomination) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लेकिन अभी भी कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. कांग्रेस की तरफ से 22 जनवरी को उत्तराखंड के लिए 53 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की गई थी. पहली लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस का दामन थामने वाले हरक सिंह रावत का भी नाम शामिल नहीं था.

बताया जा रहा है कि सोमवार को बाकी बची हुई 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए सीईसी की बैठक होगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली सीईसी की वर्चुअल मीटिंग में उत्तराखंड से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता विपक्ष प्रीतम सिंह रहेंगे. सूत्रों के अनुसार हरीश रावत के चुनाव लड़ने को लेकर फैसला सिर्फ आलाकमान को लेना है, सूत्रों ने बताया की बैठक में इस बात को लेकर चर्चा हुई थी कि रावत पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा हैं और उनके ऊपर चुनाव की जिम्मेदारी की भी है ऐसे में वो चुनाव लड़ने की बजाय प्रदेश में चुनाव लड़वाए.

Uttarakhand: CDS बिपिन रावत की बेटियों की हो सकती है राजनीति में एंट्री! भाजपा ने भेजा प्रस्‍ताव, जानें सबकुछ

हर विधानसभा सीट के लिए पार्टी ने सर्वे भी करवाए हैं और रामनगर सीट को लेकर पेच फंसा हुआ है. पार्टी को डर है कि अगर वो अपने सबसे बड़े चेहरे हरीश रावत को रामनगर से मैदान में उतारते हैं तो वहां भीतरघात का सामना करना पड़ सकता है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट को लेकर न्यूज 18 से खास बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि हम रणनीति के तहत हरीश रावत के चुनाव लड़ने को लेकर कुछ भी खुलासा नहीं कर रहे हैं. जहां तक हरक सिंह रावत का सवाल है तो उन्होंने अपनी बहु के लिए टिकट की मांग पार्टी के सामने रखी है और सीईसी की बैठक में पार्टी बाकी बची 17 सीटों पर फैसला लेगी.

Tags: All India Congress Committee, Bjp government, Congress Leader Harish Rawat, Pushkar Singh Dhami, Sonia Gandhi, Uttarakhand Assembly Candidate List, Uttarakhand Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर